भारत लौटने से पहले टीम इंडिया को कोहली का मंत्र, बोले- पिछली हार भूलकर आने वाले मैचों पर फोकस करें

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली मंगलवार को पैटरनिटी लीव के लिए ऑस्ट्रेलिया से भारत के लिए रवाना हो गए। 4 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में करारी हार झेल चुकी टीम इंडिया अब बाकी मैच विराट की जगह अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में खेलेगी।

भारत रवाना होने से पहले उन्होंने टीम इंडिया को सक्सेस मंत्र दिया। उन्होंने टीम को हिदायत दी कि वे पिछली हार को भूलकर आने वाले मैचों पर फोकस करें और खुद पर भरोसा रखें।

रहाणे को कप्तानी सौंपी
सूत्रों के मुताबिक, कोहली ने आज सुबह टीम के मीटिंग की। मीटिंग में उन्होंने रहाणे को आधिकारिक तौर पर टीम की कप्तानी सौंपी। उन्होंने पिंक बॉल टेस्ट के बाद टीम के खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया और यंग टैलेंट से खुद को साबित करने की बात कही।

स्मिथ ने कहा- कोहली को मिस करेंगे
ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने कोहली के फैसले का समर्थन किया। स्मिथ ने कहा, 'मैं उनकी स्थिति समझ सकमा हूं। हम चाहते हैं कि वे पहले बच्चे के जन्म के समय अपनी पत्नी और परिवार के साथ रहें। हालांकि बचे मैचों में हम उन्हें मिस करेंगे।'

टीम इंडिया को पहले टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा था
टीम इंडिया को पहले टेस्ट में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया से बढ़त लेने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 8 विकेट से हरा दिया था। भारतीय टीम दूसरी पारी में 36 रन ही बना सकी थी। इसके बाद पूर्व खिलाड़ियों और फैन्स ने टीम इंडिया की जमकर आलोचना की थी।

रोहित शर्मा तीसरे मैच में टीम के साथ जुड़ेंगे
रोहित शर्मा तीसरे टेस्ट मैच से टीम के साथ जुड़ सकते हैं। रोहित फिलहाल सिडनी में क्वारैंटाइन हैं। दूसरी ओर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भी स्पष्ट किया है कि रोहित सिडनी में ही क्वारैंटाइन पूरा करेंगे। टीम मैनेजमेंट उनसे संपर्क में है। वे बायो-सिक्योर माहौल में है और सुरक्षित हैं। सिडनी में कोरोना के नए मामले सामने आए हैं।

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी नहीं लगा सके शतक
कोहली ने वनडे सीरीज के 3 मैच में 57.67 की औसत से 173 और टी-20 सीरीज के 3 मैच में 44.67 की औसत से 134 रन बनाए थे। वहीं, पहले टेस्ट की दोनों पारियों को मिलाकर उन्होंने 78 रन बनाए थे। कोहली इस साल अपने डेब्यू के बाद पहली बार एक भी शतक नहीं लगा सके हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

कोहली ने एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट में कुल 83 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को पहले टेस्ट में 8 विकेट से हराया था।

Dainik Bhaskar