भारत-यूएस संबंध: ‘ओबामा की राह चलेंगी हिलरी’

वॉशिंगटन
अमेरिका में सिलिकन वैली स्थित एक शीर्ष भारतीय-अमेरिकी उद्यमी ने कहा है कि डेमोक्रेटिक पार्टी की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हिलरी क्लिंटन भारत-अमेरिका संबंधों पर अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा की विरासत को आगे बढ़ाएंगी। बहरहाल, उन्होंने इस बात को रेखांकित किया कि यही बात रिपब्लिकन पार्टी के उनके प्रतिद्वंद्वी डॉनल्ड ट्रंप के लिए नहीं कही जा सकती है।

उद्यमी और हिलरी के चुनाव प्रचार अभियान के लिए धन जुटाने वाले अजय जैन भूटोरिया ने कहा, ‘इस बारे में कोई संदेह नहीं है कि वह (हिलरी क्लिंटन) भारत और भारतीय-अमेरिकियों पर ओबामा की विरासत को आगे ले जाएंगी।’ हिलरी के प्रचार अभियान के लिए धन जुटाने वालों में प्रमुख भारतीय अमेरिकी रहे भूटोरिया ने मई में धन जुटाने के एक कार्यक्रम में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बिल क्लिंटन की मेजबानी की थी।

44 वर्षीय उद्यमी ने बे एरिया में हिलरी के लिए भी धन जुटाने संबंधी कई कार्यक्रमों की सह मेजबानी की है। इन कार्यक्रमों में एप्पल के सीईओ टिम कुक और अन्य भी शरीक हुए थे। भूटोरिया ने कहा कि एफबीआई के हालिया कदम का 8 नवंबर को होने जा रहे आम चुनावों के नतीजों पर अधिक असर नहीं पड़ने वाला है क्योंकि लोग पहले ही अपना मन बना चुके हैं। उन्होंने कहा कि भारत-अमेरिका संबंध पर हिलरी का ना केवल अच्छा प्रदर्शन रहा है बल्कि उनका भारतीय अमेरिकी समुदाय के साथ भी मजबूत संबंध रहा है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

America News in Hindi, अमेरिका समाचार, Latest America Hindi News, अमेरिका खबरें