भारत ने स्पेन को हराकर हॉकी टेस्ट सीरीज जीती

टेरासा

भारतीय हॉकी टीम ने अपने यूरोप दौरे का शानदार समापन करते हुए स्पेन को आखिरी मैच में 4-2 से हराकर तीन टेस्ट मैचों की सीरीज गुरुवार को 2-1 से जीत ली। फारवर्ड रमनदीप सिंह ने एक मिनट में दो (50वां और 51वां मिनट) गोल किए जबकि ड्रैग फ्लिकर रुपिंदर पाल सिंह (24वां मिनट) और आकाशदीप सिंह (45वां मिनट) ने भी गोल दागे।

स्पेन के लिए रिकार्डो सेंटाना (25वां मिनट) और जेवियर लियोनार्ट (49वां मिनट) ने गोल किए। पहला क्वॉर्टर काफी आक्रामक रहा और दोनों टीमें एक-दूसरे पर दबाव बनाने की कोशिश में थीं। स्पेन को शुरुआत में पेनल्टी कॉर्नर बनाया लेकिन पी आर श्रीजेश ने उस पर गोल नहीं होने दिया। दूसरे क्वॉर्टर में रुपिंदर ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर भारत को बढ़त दिलाई। स्पेन की टीम ने अगले ही मिनट बराबरी की जब सेंटाना ने गोल दागा। दूसरे क्वॉर्टर के बाद स्कोर 1-1 था। तीसरे क्वॉर्टर में श्रीजेश ने पेनल्टी कार्नर पर गोल बचाया।

आखिरी कुछ मिनटों में भारत को पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन रुपिंदर का शॉट बाहर चला गया। भारत के लिए दूसरा गोल आकाशदीप ने किया। स्पेन ने 49वें मिनट में जेवियर के गोल के दम पर बराबरी की। इसके बाद रमनदीप ने एक मिनट में दो गोल करके भारत को 4-2 की विजयी बढ़त दिला दी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times