भारत ने साउथ कोरिया से ड्रॉ खेला

कुआंटन (मलयेशिया)
एशियन चैंपियंस ट्रोफी में भारत ने अपना दूसरा मैच साउथ कोरिया से ड्रॉ पर खत्म किया। कोरिया की टीम ने पहले ही क्वॉर्टर में भारत पर बढ़त बना ली थी। मैच के हाफ टाइम तक भी कोरिया भारत से 1-0 से आगे था। लेकिन हाफ टाइम के बाद मैच के तीसरे क्वॉर्टर में खेलने उतरी भारतीय टीम अपने पहले हाफ से ज्यादा उत्साह में दिखी। हाफ टाइम के बाद खेल शुरू होते ही भारत ने तीसरे क्वॉर्टर के तीन मिनट बाद ही (मैच का 33वां मिनट) कोरिया पर गोल कर दिया और स्कोर को 1-1 से बराबर कर लिया। भारत के लिए यह गोल ललित उपाध्याय ने किया।

इससे पहले मैच के पहले क्वॉर्टर में कोरिया की टीम ने 11वें मिनट पर भारत पर गोल कर 1-0 की बढ़त बनाई थी। कोरिया के लिए जियोंग ने यह गोल किया। मैच के हाफ टाइम तक यानी दूसरे क्वॉर्टर में भारत कोरिया पर गोल नहीं कर सका। हालांकि इस क्वॉर्टर में उसने कोरिया से कोई और गोल खाया भी नहीं था। लेकिन भारत मैच में अभी भी अपने प्रतिद्वंद्वी से 1-0 से पीछे था। भारत को दूसरे क्वॉर्टर की शुरुआत में ही पेनल्टी कॉर्नर मिला था, जिसे कोरियाई गोलकीपर ने शानदार तरीके बचा लिया। इसके थोड़ी ही देर बाद मैच रेफ्री ने कोरिया को पेनल्टी कॉर्नर दिया, जिस पर भारत ने रेफरल सिस्टम मांग लिया।

टीवी रिप्ले में साफ हो गया कि भारतीय खिलाड़ी के पैर पर गेंद नहीं लगी थी, जिससे कोरिया को पेनल्टी कॉर्नर नहीं मिल सका। मैच खत्म होने से 10 मिनट पहले कोरिया की टीम को पेनल्टी कॉर्नर मिला, जिसे भारत की टीम ने शानदार तरीके से बचा लिया। एशियन चैंपियंस ट्रोफी में भारत ने विजयी शुरुआत की थी। अपने पहले ही मैच में भारत ने जापान को 10-2 से रौंद डाला। इस मैच में रुपिंदर पाल ने सबसे अधिक छह गोल किए थे। कोरिया की टीम का भी यह दूसरा मैच था। उसने अपना पहला मैच पाकिस्तान के हाथों 1-0 से गंवा दिया था।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

हॉकी खेल समाचार, हॉकी खबरें, Hockey Sports News, Khel News