भारतीय हॉकी कोच बोले, इस हार को भुलाकर अब फोकस ब्रॉन्ज मेडल पर

भुवनेश्वर
रियो ओलिंपिक चैंपियन अर्जेंटीना से हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल के सेमीफाइनल में मिली हार को निराशाजनक बताते हुए भारतीय हॉकी टीम के कोच शोर्ड मारिन ने कहा कि इससे उबरकर अब टीम को पूरा फोकस ब्रॉन्ज मेडल के मुकाबले पर करना है। अर्जेंटीना ने तेज बारिश के बीच खेले गए मैच में भारत को 1-0 से हराकर पदक का रंग बेहतर करने का मेजबान का सपना तोड़ दिया।

मारिन ने मैच के बाद कहा, ‘मैं यह मैच दोबारा कभी नहीं देखूंगा जबकि मैं सारे मैच देखता हूं। इसका कारण यह है कि हालात अलग थे और हमारी क्षमता की यह असल परीक्षा नहीं थी। मैं अर्जेंटीना से सामान्य हालात में खेलकर देखना चाहूंगा कि हम उन्हें हरा सकते हैं या नहीं। आज वे हमसे बेहतर थे।’

उन्होंने कहा, ‘जीत के साथ हमें हार के बाद के हालात से भी निपटना आना चाहिए। हम ज्यादा देर तक इसे जेहन में बनाए नहीं रख सकते। हमें अगले मैच पर फोकस करना है और खिलाड़ियों से मैं यही कहूंगा क्योंकि अब भी हम ब्रॉन्ज मेडल जीत सकते हैं। पेनल्टी कॉर्नर, गेंद पर नियंत्रण, सर्कल में सेंध लगाने के मामले में हम आगे थे । हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि हमारा मुकाबला ओलिंपिक चैंपियन और दुनिया की नंबर एक टीम से था।

टूर्नमेंट के शेड्यूल को लेकर अर्जेंटीना की नाराजगी के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा, ‘मैं उनके बारे में टिप्पणी नहीं कर सकता। यह मेरा काम नहीं है।’ उन्होंने हालांकि स्वीकार किया कि बारिश के कारण खेलने के लिए हालात काफी कठिन थे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Hockey News in Hindi, हॉकी खेल समाचार, Hockey News Update