ब्रिटेन की मंत्री ने चुनावी जीत की दूसरी वर्षगांठ पर मोदी को बधाई दी

लंदन
ब्रिटेन में भारतीय मूल की सबसे वरिष्ठ मंत्री प्रीति पटेल ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी जीत की दूसरी वर्षगांठ पर सोमवार को उन्हें बधाई दी और भारत-ब्रिटेन संबंधों में ‘महत्वाकांक्षा के नए स्तर’ की स्थापना के लिए उनकी तारीफ की।

ब्रिटेन की रोजगार मंत्री प्रीति ने एक बयान में कहा, ‘मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनकी चुनावी जीत की दूसरी वर्षगांठ पर बधाई देना चाहती हूं। उन्होंने भारत के लिए समावेशी, सतत विकास को लक्षित कर एक महत्वाकांक्षी दृष्टि तैयार की है।’ उन्होंने कहा, ‘हम भारत के प्रधानमंत्री के दृष्टिकोण के समर्थन और ब्रिटेन-भारत संबंधों को नई ऊंचाइयों पर ले जाने को लेकर प्रतिबद्ध बने रहेंगे।’

कंजर्वेटिव पार्टी की 44 साल की सांसद ने कहा कि दुनिया के सबसे पुराने और सबसे बड़े लोकतंत्र के तौर पर ब्रिटेन और भारत लोकतांत्रिक मूल्यों, साझा इतिहास और आम हितों पर आधारित दीर्घकालिक दोस्ती साझा करते हैं। उन्होंने कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमारी बढ़ती भागीदारी के लिए महत्वाकांक्षा का नया स्तर स्थापित किया है।’ गुजराती मूल की प्रीति ब्रिटेन में मोदी की सबसे मुखर समर्थकों में से एक है और मोदी के गुजरात के मुख्यमंत्री होने के समय से उनका समर्थन करती आयी हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

England News in Hindi | ब्रिटिश मुख्य खबरें – Navbharat Times