ब्रिटानिया महाराष्ट्र में लगाएगी सबसे बड़ा संयंत्र, पहली तिमाही में शुद्ध लाभ 216 करोड़ रुपये

कोलकाता, 7 अगस्त भाषा ब्रेड-बिस्कुट जैसै रोजर्मा के उपभोक्ता उत्पाद बनाने वाली प्रमुख कंपनी ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज महाराष्ट्र के रंजनगांव फूड पार्क में अपना सबसे बड़ा संयंत्र स्थापित करेगी। यह बात आज यहां कंपनी की वार्षकि आम बैठक में कही गई।

साथ ही कंपनी ने आज शेयर बाजारों को अपने तिमाही परिणामों की जानकारी भी दी। चालू विा वर्ष की पहली तिमाही में उसका एकीकृत शुद्ध लाभ 1.40ञ गिरकर 216.12 करोड़ रुपये रहा है।

कंपनी की वार्षकि आम बैठक में चेयरमैन नुस्ली वाडिया ने कहा, हमारी अपना सबसे बड़ा संयंत्र महाराष्ट्र के रंजनगांव फूड पार्क में लगाने की योजना है।

वाडिया ने कहा कि इस संयंत्र में बिस्कुट बनाने की सबसे बड़ी सुविधा यानी छह लाइन होंगी जिसमें रस्क और केक भी शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि प्रस्तावित संयुक्त उपक््रुम संयंत्र ग्रीस की कंपनी चिपिता के साथ मिलकर लगाया जाएगा और इसके जून 2018 तक शुरु होने की संभावना है।

वाडिया ने कहा कि इसके अलावा कंपनी फूड पार्क में ही एक डेयरी परियोजना लगाने पर भी विचार कर रही है जिसकी क्षमता सात लाख लीटर प्रतिदिन उत्पादन होगी।

चिपिता संयुक्त उपक््रुम के बारे में उन्होंने कहा कि इसके माध्यम से भारतीय ग्राहकों के लिए क््रुॉइसैंट्स एक प्रकार का फ्रेंच रोल की नयी किस्मों की पेशकश की जाएगी। हमारा ध्यान ग्राहकों के लिए नए उत्पाद लाने और अपनी लागत घटाने पर है।

बंबई शेयर बाजार को दी जानकारी में कंपनी ने बताया कि चालू विा वर्ष की अप्रैल-जून अवधि में उसका एकीकृत शुद्ध लाभ 1.40ञ घटकर 216.12 करोड़ रुपये रहा है। इससे पिछले विा वर्ष की इसी तिमाही में कंपनी को 219.21 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हुआ था।

समीक्षावधि में कंपनी की शुद्ध बिक््रुी 6.41ञ बढ़कर 2,300.93 करोड़ रुपये रही है जो इससे पिछले विा वर्ष में इस दौरान 2,162.16 करोड़ रुपये थी। कंपनी का कुल व्यय 7.12ञ बढ़कर 2,045.76 करोड़ रुपये रहा है जो एक साल पहले इस अवधि में 1,909.78 करोड़ रुपये था।

भाषा

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

बिज़नस न्यूज़, व्यापार समाचार भारत, वित्तीय समाचार, News from Business