बोर्ड अध्यक्ष एकादश ने अभ्यास मैच में न्यू जीलैंड को हराया

मुंबई
सीमित ओवरों की सीरीज के लिए भारत आए न्यू जीलैंड के लिए दौरे की शुरुआत निराशाजनक रही जब उसे बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ 50 ओवर के पहले अभ्यास मैच में मंगलवार को यहां ब्रेबोर्न स्टेडियम में 30 रन से हार का सामना करना पड़ा। बोर्ड अध्यक्ष एकादश ने युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (66) और भारतीय टीम से बाहर किए गए लोकेश राहुल (68) के बीच पहले विकेट की 147 रन की साझेदारी की बदौलत नौ विकेट पर 295 रन बनाए। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे करुण नायर ने भी 78 रन की तेजर्तार पारी खेली।

न्यू जीलैंड की ओर से तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 38 रन देकर पांच विकेट हासिल किए। मिशेल सैंटनर ने भी 40 रन देकर दो विकेट चटकाए। न्यू जीलैंड की टीम इसके जवाब में शाहबाज नदीम (41 रन पर तीन विकेट) और जयदेव उनादकट (62 रन पर तीन विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के सामने 47 . 4 ओवर में 265 रन पर सिमट गई। न्यू जीलैंड की ओर से टॉम लैथम ने सर्वाधिक 59 रन बनाए।कप्तान केन विलियमसन ने 47 जबकि रोस टेलर ने 34 रन की पारी खेली।

न्यू जीलैंड का कोई भी बल्लेबाज अच्छी शुरुआत को बडी पारी में नहीं बदल पाया जिसका खमियाजा टीम को उठाना पड़ा। न्यू जीलैंड के कप्तान विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया लेकिन पृथ्वी और राहुल ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों ने 25.1 ओवर में 147 रन की साझेदारी की और इस दौरान अपने अर्धशतक भी पूरे किए। ये दोनों हालांकि चार रन के भीतर पविलियन लौट गए।

नायर ने इसके बाद तेजतर्रार पारी खेली लेकिन उन्हें दूसरे छोर से पर्याप्त सहयोग नहीं मिला। शीर्ष तीन बल्लेबाजों के अलावा कोई भी अन्य बल्लेबाज 20 रन के स्कोर तक भी नहीं पहुंच पाया जिससे एक समय 350 रन के करीब पहुंचती दिख रही बोर्ड अध्यक्ष एकादश की टीम 300 रन भी नहीं बना पाई।

इसके जवाब में न्यू जीलैंड की टीम एक समय लैथम और टेलर के बीच चौथे विकेट की 73 रन की साझेदारी की बदौलत तीन विकेट पर 180 रन बनाकर अच्छी स्थिति में दिख रही थी लेकिन इन दोनों के आउट होने के बाद टीम लक्ष्य के करीब नहीं पहुंच सकी। यह मैच अधिकृत नहीं था और दोनों टीमों की ओर से 11-11 खिलाड़ियों को बल्लेबाजी और गेंदबाजी करने की स्वीकृति थी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Cricket Samachar | Live किकेट | क्रिकेट समाचार | क्रिकेट समाचार ताजा | क्रिकेट खेल की जानकारी | क्रिकेट समाचार स्कोर