बेहतर दिल्ली बनाने की दिशा में एक पहल है सीलिंग: हरदीप

नई दिल्ली
केंद्रीय मंत्री आवास और शहरी विकास हरदीप सिंह पुरी ने सीलिंग को बेहतर दिल्ली के लिए एक पहल बताया है। उन्होंने कहा कि सीलिंग को समस्या के रूप में पेश करने वाली पार्टियां ओछी राजनीति कर रही हैं। पुरी ने एक इंटरव्यू में कहा कि दिल्ली को रहने लायक वर्ल्ड क्लास शहर बनाने और पिछली गलतियों को सुधारने के लिए अदालत को सीलिंग जैसा कठोर उपाय करना पड़ा।

उन्होंने साफ किया कि सीलिंग सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर हो रही है। व्यापारियों को हो रही परेशानियों पर उन्होंने कहा कि कि मंत्रालय ने मास्टर प्लान में संशोधन कर समाधान निकालने की पहल की है। सरकार व्यापारियों को राहत देना चाहती है। उन्होंने कहा कि अपने फायदे के लिए नियम तोड़ने और फिर पिछली सरकारों के इसे माफ करने के कारण ही यह समस्या पैदा हुई है। पिछले कुछ सालों में मास्टर प्लान का उल्लंघन कर बड़े पैमाने पर अवैध निर्माण किया गया, जिसकी वजह से यह कार्रवाई करनी पड़ी। इसकी मंशा किसी को परेशान करने की नहीं थी।

उन्होंने कहा कि सरकार के पास मास्टर प्लान का रिव्यू करने और संशोधन करने का पूरा अधिकार है। पहले भी लगभग 248 बार संशोधन हो चुका है। उन्होंने कहा कि पॉजिटिव रिजल्ट जल्द दिखेंगे। हम सबका सपना दिल्ली को रहने लायक बेहतर शहर बनाना है। उन्होंने कहा कि कुछ पार्टियां सस्ती लोकप्रियता पाने के लिए लोगों को गुमराह कर रही हैं। उन्होंने कहा कि अगर किसी प्रॉपर्टी को गलत तरीके से सील किया गया है तो इस मामले को मॉनिटरिंग कमिटी के सामने उठाना चाहिए। सीलिंग केंद्र सरकार नहीं, बल्कि मॉनिटरिंग कमिटी की निगरानी में सिविक एजेंसियां कर रही हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Delhi Political News in Hindi, दिल्ली राजनीति समाचार, खबर , Delhi Politics News