बीजेपी की धम्म यात्रा: दलितों पर निगाहें, माया-अखिलेश पर निशाना

कानपुर
अप्रैल में शुरू हुई बीजेपी की धम्म चेतना यात्रा शुक्रवार को कानपुर में खत्म हो गई। इस मौके पर हो रहे दलित-पिछड़ा महासम्मेलन में पार्टी के नैशनल प्रेजिडेंट अमित शाह ने अखिलेश और मायावती पर जमकर निशाने साधे। उन्होंने अपने भाषण में बुद्ध, अंबेडकर से लेकर दीन दयाल उपाध्याय तक के दर्शन का जिक्र किया।

शाह ने कहा कि धम्म वीरों ने मायावती को आशीर्वाद दिया तो उनकी सरकार बनी। मायावती को दिल्ली में यहां की आवाज सुनाई पड़नी चाहिए। यूपी के हालात देखकर सारे बौद्ध भिक्षु दुखी हैं। उन्होंने सीएम अखिलेश पर तंज कसते हुए कहा कि घर की कानून-व्यवस्था संभल नहीं रही, यूपी की क्या संभालेंगे।

धम्म चेतना यात्रा के मंच पर अमित शाह और बौद्ध भिक्षुओं के अलावा स्वामी प्रसाद मौर्य, केशव प्रसाद मौर्य और बहराइच से पार्टी सांसद सावित्री बाई फुले भी मौजूद थीं। शाह ने कहा, कि मायावती की सरकार बनी तो थी दलित-पिछड़ों के कल्याण के लिए, लेकिन परिणाम कुछ और हुआ। मायावती की संपत्ति कई गुना बढ़ी और दलित वहीं रह गए। कांग्रेस ने बाबा साहेब को अपमानित किया, लेकिन 10 साल तक उनकी सरकार को मायावती ने ही समर्थन दिया। जब कांशीराम ने मायावती को वारिस बनाया था तो उनकी और उनके भाई की संपत्ति कितनी थी, इसकी वह घोषणा करें।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh news in hindi, uttar pradesh news, उत्तर प्रदेश की खबरें, उत्तर प्रदेश के हिंदी समाचार