बीएचयू में नियुक्तियों की जांच शुरू, पीएमओ ने मांगी रिपोर्ट

विकास पाठक, वाराणसी
काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में पूर्व कुलपति प्रो. जी.सी.त्रिपाठी के कार्यकाल में हुई नियुक्तियों की जांच शुरू हो गई है। सौ से ज्यादा शिकायतों पर पीएमओ के रिपोर्ट मांगने के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है।

इससे पूर्व तमाम लोगों द्वारा पूर्व कुलपति प्रो. गिरीश चंद्र त्रिपाठी के कार्यकाल में हुई नियुक्तियों की जांच की मांग की गई थी। इसके लिए तमाम लोगों द्वारा राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और मानव संसाधन विकास मंत्रालय को पत्र भी भेजे गए थे। इस क्रम में बीते दो महीनों के भीतर 100 से अधिक लोगों द्वारा ऑनलाइन शिकायतें दर्ज कराई गई थीं।

जानकारी के अनुसार ये सभी शिकायतें विज्ञापन संख्या 02/ 2016-17 दिनांक 13-1-2016 और 01 /2017-18 दिनांक 12-05-17 के तहत हुई शैक्षिक और गैर शैक्षिक पदों पर हुई नियुक्ति को लेकर की गई है। इन्हीं शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से बीएचयू प्रशासन से जवाब तलब किया गया है। इस कार्रवाई पर बात करते हुए बीएचयू के पीआरओ राजेश सिंह ने कहा कि पीएमओ द्वारा कुछ मामलों पर जानकारी मांगी गई है जिन पर ऑनलाइन जवाब दिया जाएगा गौरतलब है कि इससे पूर्व अपने विदाई समारोह में पूर्व कुलपति प्रो. त्रिपाठी ने स्वीकार किया था कि मजबूरी में उन्होंने अयोग्य लोगों की नियुक्तियां की। उनका बयान आने के बाद से ही जांच की मांग उठती रही थी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर