बिल वसूली टीम से ग्रामीणों की नोंकझोंक, लगाया फर्जी बिल वसूली का आरोप

सुलतानपुर
सुलतानपुर में बिल वसूली के लिए पहुंची टीम के साथ ग्रामीणों की नोंकझोंक हुई। यहां चेयरमैन को अपने बीच पाकर आक्रोशित ग्रामीणों ने बवाल काटना शुरू कर दिया और स्थिति यहां तक पहुंची कि टीम बैरंग वापस हो गई। सूचना पाकर कोइरीपुर नगर पंचायत अध्यक्ष सुधीर साहू और एक्सईएन द्वितीय यादवेंद्र यादव अपनी टीम के साथ पहुंचे और लोगों को समझाया-बुझाया। फर्जी बिल के बाबत आरोपों की जांच का भरोसा दिलाया, तब ग्रामीण शांत हुए। टीम के साथ रविवार को भी बहस की गई थी।

कोइरीपुर टाउन एरिया में सोमवार को बिजली विभाग की तरफ से बिल वसूली अभियान चलाया गया। रविवार को वहां पहुंची टीम को ग्रामीणों ने भगा दिया था। सोमवार को फिर टीम पहुंची तो ग्रामीण आक्रोशित हो गये आैर नोंकझोंक होने लगी। अधिशासी अभियंता विद्युत वितरण खंड द्वितीय यादवेंद्र यादव मौके पर पहुंचे। लोगों को समझाने का प्रयास किया,लेकिन इसी बीच कोइरीपुर चेयरमैन सुधीर साहू अपने साथियों पन्नालाल अग्रहरि,विजय प्रकाश शुक्ला,रामजी अग्रहरि व अन्य के साथ पहुंच गए आैर कनेक्शन काटने से रोक दिया।

उन्होंने आरोप लगाया कि उपभोक्ताओं को भेजे गए बिजली बिल की धनराशि बढ़ाई गई है और मीटर रीडिंग बढ़ाकर बिल दिया गया है। इसके बाद एक्सईएन यादवेंद्र यादव ने लोगों को जांच कर एजेंसी के खिलाफ कार्रवाई का भरोसा दिलाया, तब लोगों का आक्रोश शांत हुआ। बिजली विभाग की टीम ने क्षेत्र में 72 बकाया उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे आैर 2.71 लाख राजस्व की वसूली की। एक्सईएन ने बताया कि बिजली चोरी पकड़ने आैर राजस्व वसूली का अभियान चलता रहेगा, जो भी बिजली चोरी करता मिलेगा, उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर