बिल्डरों के खिलाफ बायर्स का हल्लाबोल

n एनबीटी न्यूज, यूपी गेट

वसुंधरा सेक्टर-3 स्थित ईस्टर्न गेट्स सोसायटी के रेजिडेंट्स का रविवार को बिल्डर के खिलाफ गुस्सा फूट पड़ा। गुस्साए रेजिडेंट्स ने यूपी गेट के पास बिल्डर की दूसरी प्रोजेक्ट साइट पर जमकर नारेबाजी व प्रदर्शन किया। इस दौरान साइट पर फ्लैट देखने आए लोगों को प्रदर्शनकारियों ने बिल्डर की करतूत बताई और फ्लैट बुक न कराने की सलाह दी। रेजिडेंट्स का आरोप है कि बिल्डर ने कंप्लीशन सर्टिफिकेट लिए बिना ही फ्लैटों का पजेशन दे दिया था, जिसके चलते अभी तक फ्लैटों की रजिस्ट्री नहीं हो पाई है। साथ ही जो फ्लैट्स तैयार किए गए हैं, वे काफी कमजोर हैं। इधर, सूचना के बाद मौके पर एसआई विशाल श्रीवास्तव टीम के साथ पहुंचे और लोगों को समझाबुझा कर मामले को शांत कराया, जिसके बाद रेजिडेंट्स लौट गए।
न बुक कराएं फ्लैट
रविवार को वसुंधरा सेक्टर-4 स्थित VXL ईस्टर्न गेट्स सोसायटी के करीब 70 रेजिडेंट्स यूपी गेट के पास बिल्डर की दूसरी प्रोजेक्ट साइट VXL फ्रेंच आर्केड पहुंचे। यहां रेजिडेंट्स ने बिल्डर के खिलाफ नारेबाजी करते हुए फ्लैट देखने आए लोगों से कहा कि बिल्डर वसुंधरा वाली साइट का कंप्लीशन सर्टिफिकेट नहीं ले पा रहा है और उसने पजेशन दे दिया है। इसके चलते फ्लैट की रजिस्ट्री नहीं हो पा रही है और उन्हें फ्लैट का मालिकाना हक नहीं मिल रहा है। लोगों ने बताया कि 24 जुलाई को बिल्डर के खिलाफ इंदिरापुरम थाने में एफआईआर भी दर्ज कराई गई थी।
बिल्डर नहीं आया थाने
लोगों ने बताया कि एफआईआर दर्ज होने के बाद शनिवार को पुलिस ने उसे थाने बुलाया था, पर उसने बीमारी का बहाना बना दिया। इस दौरान थाने में आवास विकास परिषद के अधिकारी भी पहुंचे थे। इसके बाद वे एसएसपी से मिले और शिकायत दी। एसएसपी ने उन्हें बिल्डर को जल्द अरेस्ट करने का आश्वासन दिया। लोगों ने बताया कि अगले संडे को भी विरोध प्रदर्शन होगा।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh news in hindi, uttar pradesh news, उत्तर प्रदेश की खबरें, उत्तर प्रदेश के हिंदी समाचार