बागपत में गोकशी पर हंगामा, हाईवे पर अवशेष रखकर लगाया जाम

शादाब रिजवी, बागपत
बागपत में पीडब्ल्यूडी विश्राम गृह के पीछे सिसाना गांव के जंगल में रविवार सुबह छह गोवंश के अवशेष मिलने से लोगों में आक्रोश फैल गया। लोगों ने सीओ का घेराव कर हंगामा किया। गायों के अवशेष को दिल्ली- यमुनोत्री हाइवे पर रखकर जाम लगा दिया। भीड़ गोकशी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रही थी।

सिसाना गांव के किसान सुबह अपने खेतों में पहुंचे। उन्होंने एक खेत पर पक्षियों को मंडारते देखा। किसानों को वहां गायों की खाल-सींग आदि अवशेष पड़े थे। सूचना पर सीओ पुलिस के साथ पहुंचे। ग्रामीणों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए सीओ को घेरकर हंगामा शुरू कर दिया। ग्रामीणों का आरोप था कि क्षेत्र में गोकशी की घटनाएं बढ़ रही हैं। पुलिस खामोश है।

सीओ ने ग्रामीणों को समझाया और जेसीबी मंगाकर गड्ढा खुदवाकर गायों के अवशेष दबवाने लगे। इसपर ग्रामीण भड़क गए। सिसाना के ग्रामीणों ने गायों के अवशेष ट्रैक्टर-ट्राली में डालकर गांव के सामने दिल्ली-यमुनोत्री हाइवे पर रखे और जाम लगा दिया। सुरक्षा के लिए कई थानों की पुलिस बुलानी पड़ी।

सीओ दिलीप सिंह ने तीन में गोवंश कटान करने वालों का पता लगाकर गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया, तब ग्रामीण माने और जाम खोला। पशुपालन विभाग के डाक्टरों ने गोवंश अवशेष के सेंपल लिए। ग्रामीणों ने पूरी प्रक्रिया की वीडियो क्लिप भी बनाई। सीओ का कहना है कि गोकशी करने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई की जाएगी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर