बांदा से जुड़े हैं मनोज की हत्या के तार

साहिबाबाद गांव में गुरुवार को हुई थी रेलवे कॉन्ट्रैक्टर की हत्या

सनी चौधरी, साहिबाबाद।

रेलवे कॉन्ट्रैक्टर मनोज सिंह की हत्या बांदा में रेलवे टेंडर को लेकर हुए विवाद की वजह से हुई थी। पुलिस जांच में सामने आया है कि टेंडर के दौरान कॉन्ट्रैक्टर को जान से मारने की धमकी मिली थी। लगातार धमकी से परेशान होकर पीड़ित ने वहां की पुलिस को मामले की शिकायत भी की थी। माना जा रहा है कि बदमाशों की इन्हीं धमकी से बचने के लिए वह छिप कर साहिबाबाद में रह रहे थे। एसएसपी अनूप सिंह ने बताया कि बनारस से साहिबाबाद पहुंचे मनोज के परिजनों से पूछताछ के दौरान पूर्व में धमकी मिलने की जानकारी मिली है। साहिबाबाद पुलिस की तीन टीमें विभिन्न एंगल से जांच में जुटी हैं।

जांच में पता चला है कि मनोज बहुत टाइम से रेलवे के विभिन्न मंडलों में में ठेके ले रहे थे। कई साल से ठेके लेने के कारण उनकी रेलवे विभाग में अच्छी पकड़ थी। मई में बांदा में एक कॉन्ट्रैक्ट के दौरान स्थानीय दबंगों से मनोज का विवाद हो गया था। उस समय दबंगों ने मनोज को जान से मारने की धमकी भी दी थी। इसके बाद मनोज ने स्थानीय पुलिस से इसकी शिकायत की थी। पुलिस कार्रवाई के दौरान आरोपी कुछ समय शांत रहे। इसके बाद मनोज ने अपना ठिकाना साहिबाबाद को बना लिया था।

जेल में बंद शूटरों से की जा रही पूछताछ

मनोज के हत्यारों की धरपकड़ में जुटी पुलिस वारदात में शामिल शूटरों की कद काठी के आधार पर आसपास की जेल में बंद शूटरों से पूछताछ कर रही है। माना जा रहा है कि जिन शूटरों ने वारदात को अंजाम दिया है वह पेशेवर थे। उन्हें किसी ने हत्या के लिए हायर किया है। यही कारण है कि बदमाशों ने साइलेंसर लगा कर सिर और गर्दन पर गोली मारी।

तैयार हो सकता है स्केच

शूटऑउट के दौरान मनोज के घर की देखभाल करने वाले सन्नी और अली मौजूद थे। वह घटना के चश्मदीद गवाह हैं। उन्होंने बदमाशों को करीब से देखा है। ऐसे में ये दोनों बदमाशों का चेहरा पहचान सकते हैं। पुलिस ने दोनों से पूछताछ की है। पूछताछ में दोनों ने बदमाशों का हुलिया बताया है। उनके बताए हुलिया के अनुसार बदमाशों का स्केच तैयार किया जाएगा।

क्या कहते हैं अधिकारी

बदमाशों की धरपकड़ के लिए पुलिस की टीम टीमें कई एंग्लों से जांच कर रही है। एक टीम पूर्व में बांदा में हुए विवाद की जांच में जुटी है। माना जा रहा है कि हत्या के तार बांदा से जुड़े हैं। जल्द ही हत्याकांड का खुलासा किया जाएगा।

-अनूप सिंह, एएसपी

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh News in Hindi, उत्तर प्रदेश समाचार, Latest UP Hindi News, उत्तर प्रदेश खबरें