बचपन के कोच ने कहा, अभी भी सबसे फिट खिलाड़ी हैं धोनी

नई दिल्ली
भारत के सबसे सफल कप्तानों में शुमार महेंद्र सिंह धोनी के बचपन के कोच चंचल भट्टाचार्य का मानना है कि यह दिग्गज खिलाड़ी 2019 में होने वाले वर्ल्ड कप में खेलने की पूरी काबिलियत रखता है। चंचल ने शुक्रवार को धोनी के 36वें जन्मदिन पर यह बात कही। इस दौरान चंचल ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ सीरीज के चौथे वनडे में धोनी द्वारा खेली गई सबसे धीमी पारी के बारे में भी बात की।

चंचल ने कहा, ‘धोनी अभी भी सबसे फिट खिलाड़ी हैं। वह ऐसे खिलाड़ी हैं कि सही समय पर संन्यास ले लेंगे। किसी को उनसे कहने की जरूरत नहीं पड़ेगी, जैसा की उन्होंने कप्तानी के समय किया था और इसी तरह अचानक से टेस्ट से संन्यास ले लिया था।’ इसके अलावा चंचल ने कहा, ‘धोनी में अभी भी इतनी काबिलियत है कि वह 2019 का वर्ल्ड कप खेल सकें।’

बता दें कि भारत ने गुरुवार को वेस्ट इंडीज को 8 विकेट से मात देते हुए 5 मैचों की सीरीज पर 3-1 से कब्जा जमाया। इस सीरीज का पहला मैच बारिश के भेंट चढ़ गया था। सीरीज के चौथे वनडे में भारत को हार मिली थी और इसी मैच में धोनी ने अपने करियर की सबसे धीमी पारी खेली थी। उन्होंने इस मैच में 114 गेंदों में महज 54 रन बनाए थे।

इस पारी के बाद धोनी की काफी आलोचना हुई थी और उनके वर्ल्ड कप में खेलने को लेकर काफी चर्चा होने लगी थी। चंचल से जब धोनी की उस धीमी पारी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘ हां, वह उस मैच में अच्छे से नहीं खेले थे। वह कुछ छक्के नहीं मार पाए और भारत मैच हार गया।’ भारत को टी-20 वर्ल्ड कप, 50 ओवरों के वर्ल्ड कप और टेस्ट में नंबर-1 टीम बनाने वाले कप्तान के बारे में चंचल ने कहा कि जब सही समय होगा तब धोनी संन्यास का फैसला ले लेंगे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

क्रिकेट समाचार, India vs England Cricket News in Hindi, Latest Cricket News – Navbharat Times