फ्रेंच ओपन: एंडी मरे और सिमोना हालेप क्वॉर्टर फाइनल में

पेरिस
विश्व के नंबर एक खिलाड़ी एंडी मरे और महिला वर्ग में खिताब की प्रबल दावेदार सिमोना हालेप ने सोमवार को यहां सीधे सेटों में जीत दर्ज करके फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नमेंट के क्वॉर्टर फाइनल में जगह बनाई। ब्रिटिश खिलाड़ी मरे ने रूस के कारेन खाचनोव को 6-3, 6-4, 6-4 से हराया। उन्हें सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए जापान के 8वें वरीय केई निशिकोरी और स्पेन के फर्नांडो वर्डास्को के बीच चल रहे मैच के विजेता से भिड़ना होगा।

मरे ने अपनी जीत के बाद हाल में लंदन और मैनचेस्टर में हुए आतंकी हमले में मारे गए 29 लोगों को श्रद्वांजलि दी। उन्होंने कहा, ‘लंदन में और उससे 6 या 7 दिन पहले मैनचेस्टर में दुखद घटनाएं घटी। पेरिस भी हाल के वर्षों में समस्याओं से जूझता रहा। उम्मीद है कि इसमें हर कोई मेरे साथ होगा। हम इन घटनाओं से प्रभावित लोगों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त करते हैं।’ महिला वर्ग में 2014 की उपविजेता और तीसरी वरीयता प्राप्त हालेप ने स्पेन की 21वीं वरीय कार्ला सुआरेज नवारो को आसानी से 6-1, 6-1 से हराकर क्वॉर्टर फाइनल में प्रवेश किया।

सेरेना विलियम्स और मारिया शारापोवा की अनुपस्थिति तथा शीर्ष वरीय एंजलिक कर्बर के पहले दौर में हारने के बाद हालेप खिताब के प्रबल दावेदारों में शामिल हो गई है। उन्होंने स्पेनिश खिलाड़ी को एकतरफा मुकाबले में हराने में किसी तरह की मशक्कत नहीं करनी पड़ी। क्वॉर्टर फाइनल में उनका मुकाबला उक्रेन की 5वी वरीयता प्राप्त इलिना स्वितोलिना से होगा, जिन्होंने विश्व में 290वें नंबर की पेट्रा मार्टिक के फ्रेंच ओपन में स्वर्णिम अभियान पर विराम लगाया।

स्वितोलिना ने क्रोएशिया की मार्टिक को 3 सेट तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में 4-6, 6-3, 7-5 से हराया। क्वॉलिफाइंग के जरिए मुख्य ड्रॉ में पहुंचने वाली मार्टिक तीसरे और निर्णायक सेट में एक समय 5-2 से आगे चल रही थीं और उनके पास अंतिम 8 में जगह बनाने का सुनहरा मौका था, लेकिन स्वितोलिना ने यहां से लगातार 5 गेम जीतकर मैच अपने नाम किया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Tennis News in Hindi, टेनिस खेल समाचार, टेनिस खबरें, Latest Tennis Updates