फेस्टिव सेल में 200 करोड़ रुपये के सामान मुफ्त में देगा पेटीएम मॉल, हरेक ऑर्डर पर यूजर को कुछ-न-कुछ फ्री

बेंगलुरु
पेटीएम मॉल अगले चार दिनों तक खरीदारी करनेवाले अपने यूजर्स को अलग-अलग तरह के ऑफर्स देने पर 200 करोड़ रुपये खर्च करेगा। यह रकम पेटीएम मॉल पर मिलनेवाले डिस्काउंट्स और कैश बैक्स पर आनेवाली लागत से अलग है। चूंकि पेटीएम के लिए यह पहला फेस्टिव सीजन है, इसलिए कंपनी ने सेल के लिए 50 ब्रैंड्स के साथ साझेदारी की है।

इसे भी पढ़ें: फ्लिपकार्ट-ऐमजॉन में इन चीजों पर बंपर छूट

हरेक खरीदारी पर अलग से कुछ-न-कुछ मुफ्त देने का पेटीएम का मकसद ऐमजॉन और फ्लिपकार्ट जैसी कंपनियों को टक्कर देना है जो ग्राहकों को लुभाने के लिए खुद ही खूब खर्च कर रही हैं। पेटीएम का ‘मेरा कैशबैक सेल’ 20 से 23 सिंतबर तक चलेगा। इसी दौरान फ्लिपकार्ट और ऐमजॉन की भी सेल लगी है। हर ऑर्डर के पूरा होते ही खरीदारों को ‘लकी लिफाफा’ के नाम से सरप्राइज गिफ्ट दिया जा रहा है। पेटीएम मॉल के सीओओ अमित सिन्हा ने कहा, ‘हम अपने प्लैटफॉर्म पर हर ऑर्डर के बाद एक्सक्लूसिव डील्स और एक्साइटिंग फ्रीबीज देंगे। हमें पूरा विश्वास है कि इससे उनका फेस्टिव शॉपिंग एक्सपीरियंस और मजेदार हो जाएगा।’

ई-कॉमर्सः फेस्टिव सेल में कंज्यूमर्स को फायदा

सिन्हा ने कहा कि कंपनी ने फ्लैश सेल्स का भी आयोजन किया है जो सेल डेज के दौरान सभी कैटिगरीज में कई बार आएंगी। पेटीएम की नजर मॉल फैशन, गिफ्ट्स, इलेक्ट्रॉनिक्स, अप्लायंसेज, कन्ज्यूमर ड्युरेबल्स और होम फर्निशिंग जैसे कैटिगरीज पर है। कंपनी को सेल पीरियड में बिक्री पांच गुनी वृद्धि की उम्मीद है।

सिन्हा ने बताया, ‘अतिरिक्त मांग पूरी करने के लिए हमने कोर लॉजिस्टिक्स टीम तैयार की है ताकि खरीदारों को जल्दी-से-जल्दी डिलिवरी दी जा सके।’ देल्हीवेरी, ब्लू डार्ट और एक्सप्रेसबीज जैसी कंपनियां पेटीएम की लॉजिस्टिक्स पार्टनर हैं। पेटीएम की ई-कॉमर्स आर्म पेटीएम मॉल ने चीनी कंपनी अलीबाबा से 200 मिलियन डॉलर (करीब 1,300 करोड़ रुपये) जुटाए हैं। इसका लक्ष्य एक साल में 4 बिलियन डॉलर (करीब 26 हजार करोड़ रुपये) की ग्रॉस सेल का है। ग्रॉस सेल किसी ऑनलाइन मार्केट प्लेस पर कुल बिक्री कहलाती है जिसमें डिस्काउंट्स, रिटर्न्स शामिल नहीं होते। ग्रॉस सेल का 5 से 15 प्रतिशत हिस्सा ऑनलाइन प्लैटफॉर्म संचालित करनेवाली कंपनी का होता है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Business News in Hindi – बिज़नेस न्यूज, व्यवसाय समाचार, कारोबार की ताज़ा खबरें | Navbharat Times