फिनलैंड में मनीष को फैक्स भेजने का रहस्य क्या है सर?

विशेष संवाददाता, नई दिल्ली

दिल्ली सरकार के पर्यटन मंत्री कपिल मिश्रा ने आज ‘लैटर बम’ फोड़ दिया है। उन्होंने सुबह-सुबह उपराज्यपाल नजीब जंग को पत्र लिखा है और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को फिनलैंड से वापस बुलाने पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने उपराज्यपाल के आदेश को ‘रहस्यमय’ बताया है और कहा कि अगर दिल्ली को लेकर उनके मन में कुछ चिंताएं थी तो वह मुझे या सत्येंद्र जैन को बुलाकर बात कर लेते। उन्होंने उपराज्यपाल के अमेरिका दौर पर भी सवाल खड़े किए हैं।

उपराज्यपाल ने कल फिनलैंड में मनीष सिसोदिया को फैक्स भेजकर उन्हें तुरंत दिल्ली लौटने को कहा है। राजनिवास ने इस बात की तस्दीक की है और कहा है कि उन्हें इसलिए बुलाया गया है ताकि मुख्यमंत्री की गैर मौजूदगी में वह दिल्ली का कामकाज सुचारु चला सकें। लेकिन एलजी के इस फैक्स पर पर्यटन मंत्री ने हैरानी जताई है और उलटे ही उपराज्यपाल से कई सवाल पूछ लिए हैं। उनका कहना है कि बड़ा ही अच्छा होता कि आप मुझे या सत्येंद्र जैन को बुलाकर अपने मन की चिंताओं पर बात कर लेते। उन्होंने कहा कि अभी हाल ही में स्वास्थ्य मंत्री ने सभी अधिकारियों की एक मीटिंग की थी, आपने उस मीटिंग के ठीक एक घंटे बाद उन्ही अधिकारियों के साथ एक और मीटिंग भी की। आपके द्वारा बुलाई मीटिंग में स्वास्थ्य मंत्री मौजूद थे। वहां ऐसी कोई चिंता आपकी तरफ से सामने नहीं आई। कपिल ने उनसे कहा है कि अगर थोड़ा नगर निगम के मेयर और अधिकारियों से बीमारियों की रोकथाम की समीक्षा कर लेते तो शायद आपको कुछ नए सुझाव भी मिल जाते।

उन्होंने उपराज्यपाल पर तीखा हमला किया और कहा कि कल मनीष सिसोदिया को फैक्स भेजने से लगभग दो दिन पहले तक आप अमेरिका में छुट्टियां मना रहे थे। काफी लंबे दिनों की छुट्टियों पर चले गए थे इस बार आप। अमेरिका में कहां गए थे, कैसी छुट्टियां मनाई वहां कि कोई फोटो किसी टीवी चैनल के माध्यम से देखने को नहीं मिल पाई। मेरे मन में एक सवाल है, शहर में चिकनगुनिया और डेंगू फैला हुआ था पर आपने अपनी छुट्टियां बीच में नहीं खत्म की। दूसरी और आने के 24 घंटे में मनीष को काम तक छोड़कर वापस आने का फैक्स? कुछ समझ नहीं आया सर। उन्होंने कहा कि आप इस शहर के एडमिनिस्ट्रेटर है, मंत्री होने के नाते मैं समझाना चाहता हूं कि आपके ऐसे रिएक्शन से किसी टीवी चैनल का भला तो हो सकता है पर शहर में पैनिक फैलता हैं।

उन्होंने उपराज्यपाल को भी सुझाव भी दिया है कि आजकल शहर में ‘वन दिल्ली’ अभियान चल रहा हैं। मकसद है सभी लोग जो दिल्ली से प्यार करते है वो एक होकर, भेदभाव भुलाकर बीमारियों और मच्छरों से लड़े। गौरी शंकर मंदिर हो या जामा मस्जिद, गुरुद्वारे हो या चर्च, आरडब्ल्यूए हो या सामाजिक संगठन सभी जुड़ रहे है। आज शाम चार बजे टाउन हॉल चांदनी चौक में एक फोगिंग का अभियान है, आप भी आइए। पर्यटन मंत्री ने उपराज्यपाल से गुजारिश की है कि उप मुख्यमंत्री से चर्चा करने के लिए जो भी विचार आपने सोचे है, वो उनके आने तक मुझसे या सत्येंद्र जैन से बेझिझक शेयर कर सकते है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi