पेट से जुड़े जुड़वा बच्चों का जन्म

बुलंदशहर
यूपी के बुलंदशहर जिले में ऐसे जुड़वा बच्चे पैदा हुए हैं, जिन्हें डॉक्टर विज्ञान के नजरिए से असामान्य बता रहे हैं। इलाके के लोग हैरानी के साथ नवजात को देखने के लिए अस्पताल में जुट रहे हैं। मामला खुर्जा का है, जहां पेट से जुड़े जुड़वा बच्चों का जन्म हुआ है।

खुर्जा स्थित भवानी अस्पताल में एक महिला ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया है। जहांगीरपुर कस्बे का एक परिवार शनिवार को खुर्जा के मंदिर रोड स्थित अस्पताल पहुंचा। डिलीवरी के बाद जच्चा और बच्चा फिलहाल स्वस्थ हैं। परिजन अब जुड़वा बच्चों को दिल्ली में डॉक्टरों को दिखाने की तैयारी कर रहे हैं।

डॉक्टरों की क्या है राय

अस्पताल की डॉक्टर सुधा अग्रवाल का कहना है, ‘इस तरह के जुड़वा बच्चे कम समय तक ही जीवित रह पाते हैं। पेट में कम जगह होने की वजह से खाल जुड़ जाती है और बच्चा पनप नहीं पाता है। इस वजह से ऐसे बच्चे पैदा होते वक्त विकृत हो जाते हैं।’ डॉक्टर राहुल अग्रवाल का कहना है कि इस तरह से जुड़े हुए बच्चे का जन्म नॉर्मल डिलीवरी से होना एक बड़ी बात है।

इस बीच जुड़वा बच्चों के जन्म की सूचना जैसे ही लोगों तक पहुंची, तो उन्हें देखने के लिए अस्पताल में हुजूम उमड़ पड़ा। बहुत से लोग इसे कुदरत का करिश्मा बता रहे हैं, तो कोई अजूबा कह रहा है। हालांकि चिकित्सा विज्ञान के लिहाज से यह कोई अनोखी घटना नहीं है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, उत्तर प्रदेश न्यूज़, Latest UP News in Hindi, यूपी समाचार