पेंसिल न लाने पर मारा थप्पड़, कान का पर्दा फटा

गाजियाबाद
5वीं कक्षा के एक छात्र को स्कूल में पेंसिल लेकर न जाना भारी पड़ गया। नाराज स्कूल टीचर ने पहले छात्र को करीब आधे तक मुर्गा बनाकर रखा और इसके बाद छात्र के कान पर जोरदार थप्पड़ जड़ दिया। इससे छात्र के कान का पर्दा फट गया और खून निकलने लगा। स्कूल की छुट्टी के बाद घर पहुंचे बच्चे ने मां को सारी बात बताई।
इससे नाराज छात्र की मां पिटाई करने वाली शिक्षिका के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने थाने पहुंचीं। आरोप है कि थाने में मौजूद पुलिसकर्मियों ने शिकायत दर्ज करने से इनकार कर दिया। बच्चे की मां ने इस मामले में कार्रवाई के लिए एसएसपी को शिकायती पत्र दिया है। खबर लिखे जाने तक पुलिस ने एफआईआर दर्ज नहीं की थी।

क्या है मामला
विवेकानंद नगर निवासी विनीता यादव का बेटा आदि देव (11) स्प्रिंग डेल स्कूल में 5वीं कक्षा का छात्र है। 30 अगस्त को आदि स्कूल गया था। इस दौरान वह पेंसिल और एक कॉपी ले जाना भूल गया था। इससे नाराज अंग्रेजी पढ़ाने वाली टीचर डिंपल ने उसे करीब आधे घंटे तक मुर्गा बनाकर रखा। इसके बाद टीचर ने आदि के कान पर थप्पड़ मार दिया। थप्पड़ लगने से बच्चे के कान से खून बहने लगा। खून देखकर टीचर ने आदि के कान में रुई लगा दी। स्कूल से छुट्टी के बाद आदि जब घर पहुंचा तो उसने सारी बात अपनी मां को बताई। इसके बाद विनीता आदि को ईएनटी स्पेशलिस्ट एके चौधरी के क्लीनिक पर ले गईं। चौधरी ने कान की जांच करने के बाद बताया कि थप्पड़ लगने से कान का पर्दा फट गया है।

प्रिंसिपल से की शिकायत
31 अगस्त को विनीता टीचर की शिकायत करने स्कूल की प्रिंसिपल के पास गईं। आरोप है कि इस दौरान प्रिंसिपल ने उनकी बात को अनसुना कर दिया। जिसके बाद विनीता ने स्कूल के मालिक अरुण सिरोही से इस मामले की शिकायत की। इसके बाद विनीता ने कविनगर थाने पहुंचकर आरोपी शिक्षिका के खिलाफ तहरीर दी। आरोप है कि कविनगर पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज नहीं की। जिसके बाद गुरुवार को विनीता ने एसएसपी ऑफिस पहुंचकर आरोपी टीचर डिंपल के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग करते हुए शिकायती पत्र दिया।

आरोपी टीचर को निकाला
स्कूल की प्रिंसिपल रूपाली ने बताया कि इस मामले की जांच करने पर पता चला कि टीचर ने बच्चे के सिर पर हल्का सा थप्पड़ मारा था। बच्चे का कान पहले से ही पक रहा था, ऐसे में उसमें दर्द होने लगा। उन्होंने बताया कि बच्चे की मां ने स्कूल आकर इसकी शिकायत की थी, जिसके बाद आरोपी टीचर को स्कूल से निकाल दिया गया है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, उत्तर प्रदेश न्यूज़, Latest UP News in Hindi, यूपी समाचार