पूर्वोत्तर के लोगों का अपमान कर रही है दिल्ली सरकार: किरण रिजीजू

नई दिल्ली

दिल्ली की कार्यवाहक मुख्य सचिव की नियुक्ति को लेकर शुरू हुआ घमासान आज भी जारी है। वहीं अब केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरण रिजीजू ने आप सरकार पर पूर्वोत्तर की एक महिला आईएएस अधिकारी का चरित्र हनन करने एवं संविधान का अनादर करने का आरोप लगाया है।

आम आदमी पार्टी (आप) पर पूर्वोत्तर के लोगों का अपमान करने का आरोप लगाते हुए मंत्री ने कहा कि इन अधिकारी की नियुक्ति नियमों के अनुसार उपराज्यपाल ने की है और दिल्ली सरकार बिना सबूत के उनके विरुद्ध आरोप लगा रही है।

उन्होंने कहा,’यह और कुछ नहीं, बल्कि पूर्वोत्तर की एक महिला आईएएस अधिकारी का चरित्र हनन है। वे कह रहे हैं कि वह अक्षम हैं। उनके खिलाफ क्या आरोप हैं? अगर वह किसी भ्रष्टाचार में शामिल हैं तो उनके खिलाफ आरोप तय कीजिए। उनके विरुद्ध सार्वजनिक बयान देकर वे बस चरित्र हनन करने में लगे हैं, यह पूर्वोत्तर के लोगों का अपमान है।’

रिजीजू का यह बयान शकुंतला गैमलीन को दिल्ली का कार्यवाहक मुख्य सचिव नियुक्त किए जाने का मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा विरोध किए जाने से उत्पन्न विवाद पर आया है। गैमलीन को उपराज्यपाल नजीब जंग ने दिल्ली का कार्यवाहक मुख्य सचिव नियुक्त किया है।

आईएएस शकुंतला गैमलिन असम की रहने वाली हैं। केंद्रीय गृह राज्यमंत्री ने कहा कि अधिकारी की नियुक्ति नियमों के अनुसार उपराज्यपाल द्वारा की गई। दिल्ली सरकार बिना किसी सबूत के उनके विरुद्ध आरोप लगा रही है। उन्होंने कहा, ‘उनके विरुद्ध क्या आरोप हैं? यदि आपके पास सबूत हैं, तो उसे दिखाइए।’

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times