पुलिस ने आप विधायक अमानतुल्ला के खिलाफ मामला दर्ज किया

नई दिल्ली
पुलिस ने दक्षिण पूर्वी दिल्ली के शाहीन बाग के एक नागरिक की शिकायत पर आप विधायक अमानतुल्ला खान और उनके समर्थकों पर हमले का मामला दर्ज किया है।

दक्षिण पूर्व दिल्ली के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘ओखला के शाहीन बाग निवासी एक व्यक्ति की शिकायत पर अमानतुल्ला खान और उनके समर्थकों के खिलाफ एक मामला दर्ज किया गया है और मामले की जांच चल रही है।’ उन्होंने कहा कि सैयद तासीर अहमद ने मंगलवार रात जामिया नगर थाने में आईपीसी की धाराओं 506 (आपराधिक धमकी), 341 (गलत तरह से रोकना), 325 (चोट पहुंचाना) और 34 (कई लोगों द्वारा समान इरादे से आपराधिक कृत्य करना) के तहत मामला दर्ज कराया। पुलिस के अनुसार शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि ओखला विधायक समेत करीब 50 लोगों ने 16 अक्तूबर को रात करीब 9:30 बजे हमजा चौराहा के पास उन पर हमला किया जिससे उनकी पीठ, सिर, गर्दन और चेहरे पर चोट आई।

यह पता लगाने के प्रयास किये जा रहे हैं कि मौके पर अमानतुल्ला मौजूद थे या नहीं। शिकायतकर्ता ने दावा किया है कि विधायक और उनके लोगों ने उसे पीटा। अमानतुल्ला ने कहा कि पुलिस ने शिकायती के झूठे आरोपों पर उचित जांच के बिना मामला दर्ज किया है। उन्होंने कहा, ‘कथित हमले के समय मैं वहां नहीं था। मैं जसोला में पॉकेट 9 ए में था। मैं एक समय में दो जगहों पर तो नहीं हो सकता। पुलिस जानती है कि मैं उस भीड़ में नहीं था जिसने कथित तौर पर फरियादी पर हमला किया लेकिन उन्होंने फिर भी दबाव में प्राथमिकी दर्ज की।’

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi