पुलिस को भड़काऊ मेसेज वाले स्क्रीनशॉट मिले, केस दर्ज

लखीमपुर खीरी
पुलिस को अपनी शिकायत पेटी में फेसबुक और वॉट्सऐप के 5 स्क्रीनशॉट मिले। स्क्रीनशॉट में मिले मेसेज भड़काऊ बताए जा रहे हैं। पुलिस ने संज्ञान लेते हुए स्क्रीनशॉट को साक्ष्य मानते हुए मुकदमा दर्ज कर लिया है। बता दें कि यहां एक आपत्तिजनक विडियो वायरल होने के बाद तनाव की स्थिति पैदा हो गई थी। वॉट्सऐप और फेसबुक पर सैकड़ों भड़काऊ संदेश पोस्ट किए गए हैं। प्रशासन को शहरी क्षेत्र में कर्फ्यू लगाना पड़ा। तीन दिन बाद शहर के हालात पूरी तरह सामान्य हो गए थे। शहर पहले की तरह पटरी पर लौट आया थ कि अब इन भड़काऊ संदेशों की शिकायत पुलिस को मिलने लगी है।

शहर के लोग खुद भड़काऊ पोस्ट की शिकायत पुलिस से कर रहे हैं। कई लोग अपना नाम छिपाकर पुलिस की शिकायत पेटिका में फेसबुक और वॉट्सऐप के स्क्रीनशॉट के प्रिंट आउट डाल रहे हैं। कोतवाली पुलिस के साथ शिकायत पेटिका से 5 स्क्रीनशॉट मिले हैं। पांचों में भड़काऊ संदेश लिखे गए हैं। बवाल के दौरान यह पोस्ट वॉट्सऐप और फेसबुक पर डाली गई थी। इन स्क्रीनशॉट से पुलिस को 3 नाम मिले हैं। संकटा देवी चौकी इंचार्ज ने तीनों युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। मुकदमे में राम पांडेय, ध्रुव शुक्ला और परिजात त्रिपाठी को नामजद आरोपी बनाया गया है।

इधर, पुलिस ने की जांच शुरू कर दी है। इंस्पेक्टर कोतवाली दीपक शुक्ला ने बताया, ‘पुलिस लगातार फेसबुक और वॉट्सऐप से साक्ष्य जुटा रही है। साक्ष्यों के आधार पर अन्य लोगों को भी नामजद किया जाएगा। जल्द ही आरोपियों को जेल भेजा जाएगा।’

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News in Hindi, उत्तर प्रदेश समाचार, Latest UP News, Uttar Pradesh News