पीएम की योजनाओं को सराहा बीजेपी नेताओं ने

प्रस, नई दिल्ली : केन्द्रीय मंत्री एम.जे. अकबर, दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी, सांसद महेश गिरी और रमेश बिधूड़ी और नॉर्थ एमसीडी की महापौर प्रीति अग्रवाल ने शनिवार को लाल किला मैदान पर मेकिंग ऑफ डिवेलपिंग इंडिया मेला देखा। इस फेस्टिवल में पोर्टा केबिन लगाए गए हैं, जिनमें मोदी सरकार द्वारा शुरू की गई 100 से अधिक जनकल्याण योजनाओं की जानकारी मिलती है। महिला सशक्तिकरण, स्किल इंडिया, किसान कल्याण, डिजिटल इंडिया, मुद्रा और अन्य युवा ऋण योजनाओं पर विशेष बल दिया गया है।

मनोज तिवारी ने कहा कि हमारे यूपीए सरकार के पास दिखाने के लिए कोई भी उपलब्धि नहीं थी। इसलिए उनके 10 वर्षों के शासनकाल में लोगों को ऐसा विकास मेला देखने का मौका नहीं मिला, जैसा कि आज मोदी सरकार ने आयोजित किया है। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में विकास की कहानी का कोई अंत नहीं है। यह मेला हमें विकास कार्यों को न केवल देखने-समझने का अवसर देता है, बल्कि हमें राष्ट्र के विकास और समाज के कल्याण के लिए सुझाव देने का भी अवसर देता है।

एम.जे. अकबर ने कहा कि दिल्ली, विशेष रूप से पुरानी दिल्ली देश का दिल है, जो देश के विभिन्न भागों से आने वाले लोगों को आकर्षित करती है। 1947 में जो शहर कुछ लाखों का था, वह आज सबसे बड़े महानगर के रूप में विकसित हो गया है। इसमें हर धर्म और हर वर्ग के लोग रहते हैं और इकट्ठे विकास कर रहे हैं। देश में आज जो प्रगति दिखाई दे रही है, वह शासन तंत्र में भ्रष्टाचार के उन्मूलन का नतीजा है। उज्ज्वला स्कीम 2 करोड़ से अधिक गरीब महिलाओं को गैस कनेक्शन मिले और उनके जीवन में खुशियां आईं। प्रधानमंत्री मोदी महिला कल्याण योजनाओं पर अधिक बल देते हैं, क्योंकि उनका विश्वास है कि एक माता ही समाज में परिवर्तन ला सकती है। यदि माता खुश है तो वह परिवार और समाज को अच्छे संस्कार देगी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi