पिछले 5 साल के अकाउंट की हो जांच: AAP

विशेष संवाददाता, नई दिल्ली
आम आदमी पार्टी ने नोटबंदी के मुद्दे पर एक बार फिर प्रधानमंत्री और बीजेपी अध्यक्ष पर हमला बोला है। प्रेस कॉन्फ्रेस में पार्टी के वरिष्ठ नेता आशीष खेतान ने आरोप लगाया कि पीएम ने नोटबंदी के राज को बीजेपी के अपने नेताओं और अपने करीबी लोगों को पहले ही बता दिया था, जिसके सुबूत के तौर पर सामने आ रही वे लैंड डील्स हैं, जिन्हें बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के निर्देश पर बीजेपी ने पूरे देश में की हैं।

‘आप’ ने एक स्वतंत्र और निष्पक्ष समिति बनाने की मांग की है, जो न केवल बीजेपी के बल्कि सभी पार्टियों के विधायकों और सांसदों के बैंक अकाउंट जांच करे। पार्टी ने कहा है कि जांच का दायरा सिर्फ 8 नवंबर के बाद का नहीं, बल्कि नोटंबदी की इस तारीख से पिछले 5 साल का होना चाहिए।

‘आप’ लीडर ने कहा कि सभी पार्टियों के पार्टी फंड, उन खातों में किए गए पैसे के जमा-भुगतान, पार्टियों की खरीदी गई जमीनों के सौदे और पार्टियों की हो रही चुनावी फंडिंग की भी जांच की जाए। उन्होंने दावा किया कि इससे सारा सच देश के सामने आ जाएगा। ‘आप’ ने कहा है कि बीजेपी ने देश के अलग-अलग राज्यों में जमीनें खरीदी ली थीं और अपना सारा पैसा ठिकाने लगा लिया था।

बीजेपी नेताओं ने अपने और अपने करीबी मित्रों के सारे काले धन को ठिकाने लगाते हुए बिहार, केरल, राजस्थान और ओडिशा जैसे राज्यों में जमीनें खरीदी थीं। यह देश की जनता के साथ बहुत बड़ा धोखा है। आप ने कहा है कि पीएम को भारत सरकार की तरफ से एक स्वतंत्र और निष्पक्ष कमिटी बना देनी चाहिए, जिसमें देश के कुछ बेहद ईमानदार और प्रतिष्ठित लोगों को शामिल किया जाए? यह कमिटी न केवल बीजेपी के सांसद-विधायकों के, बल्कि सभी राजनीतिक दलों के जनप्रतिनिधियों के खातों की जांच करे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi