पाकिस्तान सुपर लीग में दिखेगा इन कैरेबियाई खिलाड़ियों का जलवा

लाहौर

अगले वर्ष की शुरुआत में होने वाले पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के पहले संस्करण में वेस्टइंडीज के कई धुरंधर खिलाड़ी खेलते नजर आएंगे। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

समाचार एजेंसी सीएमसी की मंगलवार की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पीएसएल की प्रारंभिक योजना लॉन्च करते हुए कहा कि अगले साल फरवरी में होने वाले पीएसएल के पहले संस्करण में ड्वायन ब्रावो, कीरन पोलार्ड और डारेन सामी जैसे शीर्ष कैरेबियाई खिलाड़ी हिस्सा लेंगे।

पीसीबी ने कहा है कि केविन पीटरसन, शाकिब अल हसन, ग्रांट इलियट और टिम ब्रेसनन ने अपनी-अपनी भागीदारी की पुष्टि कर दी है। पीएसएल के कार्यक्रम की लांचिंग के अवसर पर पीएसएल का गीत भी रिलीज किया गया, जिसमें पाकिस्तान के कई लोकप्रिय गायक-गायिकाएं तथा टीवी और फिल्म कलाकार भी उपस्थित थे।

पीएसएल के पहले संस्करण में फ्रेंचाइजी आधारित विभिन्न शहरों का प्रतिनिधित्व करने वाली पांच टीमें हिस्सा लेंगी और टूर्नमेंट की इनामी राशि 10 लाख डॉलर रखी गई है। चार फरवरी, 2016 से 24 फरवरी, 2016 के बीच चलने वाले टूर्नमेंट में कुल 24 मैच खेले जाएंगे, जिसके एक महीने बाद ही भारत की मेजबानी में आईसीसी टी-20 विश्व कप होना है।

पीसीबी ने कहा है कि पीएसएल के पहले संस्करण की संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में मेजबानी के लिए वह एमीराट्स क्रिकेट बोर्ड के संपर्क में है, हालांकि इससे पहले वह दोहा या कतर में मेजबानी की बात भी कह चुका है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times