पाकिस्तान को धूल चटा शहीदों को देंगे श्रद्धांजलि: श्रीजेश

बेंगलुरु
भारतीय हॉकी टीम के कप्तान पी. आर. श्रीजेश ने जवानों के बलिदान को सर्वोच्च त्याग बताते हुए कहा है कि मलयेशिया में होने वाली आगामी एशियन चैंपियन्स ट्रॉफी में उनकी टीम पाकिस्तान को हराने के लिए जीजान लगा देगी। श्रीजेश ने हाल में उड़ी में हुए आतंकी हमले का जिक्र नहीं किया, जिसके कारण दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया है। लेकिन उन्होंने कहा कि उनकी टीम एशियाई चैंपियन्स ट्रॉफी में पाकिस्तान से हारकर भारतीय सैनिकों को निराश नहीं करना चाहेगी।

यह टूर्नामेंट 20 से 30 अक्टूबर के बीच मलयेशिया के कुआंटन में खेला जाएगा। भारत राउंड रोबिन आधार पर होने वाले टूर्नामेंट में 23 अक्टूबर को पाकिस्तान से भिडे़गा। श्रीजेश ने कहा, ‘भारत और पाकिस्तान मैच में काफी रोमांचक होते हैं। हम अपनी तरफ से 100 पर्सेंट देंगे। हम हारकर अपने सैनिकों को निराश नहीं करना चाहते, विशेषकर तब जबकि वे सीमा पर गोलीबारी में अपनी जान गंवाते हैं।

इस टूर्नामेंट में एशिया की टॉप 6 टीमें हिस्सा लेंगी। श्रीजेश ने इसके साथ ही कहा कि पाकिस्तान अभी अच्छी हॉकी नहीं खेल रहा है, लेकिन वे किसी भी दिन चौंकाने वाला प्रदर्शन करने की क्षमता रखते हैं। भारतीय टीम अभी यहां भारतीय खेल प्राधिकरण के केंद्र में अभ्यास कर रही है। भारतीय कप्तान ने कहा, ‘अभी वे काफी बेकार हॉकी खेल रहे हैं, लेकिन उनका (पाकिस्तान) मानसिक दृष्टिकोण काफी मजबूत है। वे किसी भी समय किसी भी टीम को हरा सकते हैं। यह उनकी विशेषज्ञता है।’

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

हॉकी खेल समाचार, हॉकी खबरें, Hockey Sports News, Khel News