पाकिस्तान और इंग्लैंड के क्रिकेट बोर्ड पर बरसे कानेरिया

कराची

पाकिस्तान के प्रतिबंधित लेग स्पिनर दानिश कानेरिया ने तेज गेंदबाज मर्विन वेस्टफील्ड को स्पॉट फिक्सिंग के लिए उन पर लगे प्रतिबंध के एक साल बचे होने के बावजूद निचले दर्जे की क्रिकेट खेलने की अनुमति मिलने के बाद पाकिस्तान और इंग्लैंड के क्रिकेट बोर्ड को आड़े हाथों लिया।

कानेरिया ने कराची में कहा, ‘यदि इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड वेस्टफील्ड के साथ खास तरह का बर्ताव करता है तो इससे पुष्टि हो जाती है कि उसने मामले में शुरू से मेरे साथ पक्षपात और भेदभावपूर्ण बर्ताव किया।’ ईसीबी के भ्रष्टाचार निरोधक पंचाट ने कानेरिया पर 2012 में आजीवन प्रतिबंध लगाया था। उसी साल वेस्टफील्ड को जेल की सजा भुगतनी पड़ी थी और उन्हें पेशेवर क्रिकेट खेलने से पांच साल और क्लब क्रिकेट खेलने से तीन साल के लिये प्रतिबंधित किया गया था। इन दोनों को इंग्लिश काउंटी चैंपियनशिप में एसेक्स की तरफ से खेलते हुए प्रतिबंधित किया गया था।

वेस्टफील्ड ने स्वीकार किया था कि उन्होंने सितंबर 2009 में एसेक्स और डरहम के बीच 40 ओवर के प्रो मैच में खराब प्रदर्शन करने के लिये 6000 पौंड लिये थे। इस तेज गेंदबाज ने दावा किया कि कानेरिया ने उसे स्पॉट फिक्सिंग में शामिल होने के लिये तैयार किया था।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

IPL 2015 News | IPL 8 मुख्य खबरें , IPL News in Hindi