परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण करने पहुंचे डेप्युटी सीएम दिनेश शर्मा

अलीगढ़
प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि प्रदेश में नकल रोकने के साथ आगामी सत्र से छात्र-छात्राओं को बौद्धिक ,रोजगारपरक ओर समान शिक्षा देने का संकल्प है। यह बात उन्होंने नकल के लिए प्रदेश और आसपास के प्रान्तों में मशहूर अतरौली क्षेत्र के चार परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण करने के बाद कही। वहीं उपमुख्यमंत्री के आने की गोपनीय सूचना को सहायक सूचना निदेशक द्वारा सार्वजनिक करने पर जिलाधिकारी ने उनके खिलाफ कार्रवाई के लिए शासन को संस्तुति दी है।

प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा चार्टर प्लेन से दोपहर 2 बजे अलीगढ़ की धनीपुर हवाई पट्टी पहुंचे और मण्डल के आला-अधिकारियों के साथ नकल के लिए मशहूर तहसील अतरौली क्षेत्र में हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा केंद्रों के निरीक्षण के लिए निकल गए। उन्होंने ने कस्बा हरदुआगंज में अग्रसेन, पालीमुकीमपुर के कुंवरजी लाल, गांव तोछि में सोहनलाल और बिजौली में चोव सिंह इंटर कॉलेज के परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उपमुख्यमंत्री को किसी भी परीक्षा केंद्र पर कोई अनियमिता नहीं मिली और सभी के मानकों के स्तर पर कार्य मिलने के लेकर उन्होंने संतुष्टि जाहिर की।

हवाई पट्टी में प्रवेश से रोका,तो भड़के एटा सांसद
डेप्युटी सीएम दिनेश शर्मा के आने की सूचना पर धनीपुर हवाई पट्टी पहुंचे शिक्षा राज्यमंत्री संदीप सिंह के पिता और एटा सांसद राजवीर सिंह को हवाई पट्टी के बाहर सुरक्षा व्यवस्था में लगे थाना अध्यक्ष जवां ने उच्चाधिकारियों के आदेश का हवाला देते हुए रोक दिया। इसपर सांसद भड़क गए और वापस लौट गए। घटना की जानकारी होने पर पुलिस और प्रशानिक अधिकारियों के पसीने छूट गए। बाद में सिटी मजिस्ट्रेट सचिन कुमार और सीओ तृतीय संजीव कुमार दीक्षित ने सांसद राजवीर सिंह की गाड़ी का पीछा किया और रास्ते में जीटी रोड पर उन्हें रोककर सांसद से वापस चलने की मान-मनुहार की। सांसद एसओ जवां अमित यादव को निलंबित करने की जिद पर अड़े रहे। जब पुलिस अधिकारियों ने सांसद को फोन पर एसओ के निलंबित का आश्वासन दिया, तब सांसद राजवीर सिंह हवाईपट्टी पहुंचे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर