पता नहीं सदन में क्यों नहीं बोलते राहुल: राजीव प्रताप रूडी

कानपुर
स्किल डिवेलपमेंट मिनिस्टर (स्वतंत्र प्रभार) राजीव प्रताप रूडी ने राहुल गांधी पर तंज करते हुए कहा कि राहुल गांधी सदन में क्यों नहीं बोलते। उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि वह सदन में आकर बोलें, सरकार तो इंतजार करती है कि विपक्ष कब बोलेगा। यूपी के लोगों ने उन्हें चुनकर लोकसभा भेजा है। वह पत्रकारों और लोकसभा परिसर में तो खूब बात करते हैं, क्योंकि वहां उनसे कोई बहस करने वाला नहीं होता है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उनकी (राहुल गांधी) सीट सुरक्षित है और सदन में उसके आगे माइक्रोफोन लगा है, लेकिन पता नहीं कि वह बोल क्यों नहीं पा रहे हैं। वह तो सदन से चले जाते हैं। उन्हें नोटबंदी पर अपनी बात तर्कों के सहारे कहनी चाहिए। नोटबंदी के बाद बड़ी तादाद में कामगारों के बेरोजगार होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि वह इन आंकड़ों से सहमत नहीं है। कोई भी फैक्ट्री मालिक इन मजदूरों के खाते में सीधे पैसे नहीं डालते थे। आंशिक तौर पर कुछ दिक्कत है, लेकिन जिम्मेदार सिस्टम से सभी को जुड़ना होगा।

रूडी ने कहा कि किसान और गरीब नोटबंदी के फैसले से खुश हैं। यूपी में बीजेपी को बड़ा जनसमर्थन मिल रहा है। बड़ी योजना की गोपनीयता बनाए रखना जरूरी था। पार्टी के मंत्री और विधायकों को अपने अकाउंट्स का हिसाब भी देना पड़ रहा है। उन्होंने कहा, ‘ब्लैक मनी से निपटने की घोषणा तो चुनाव के पहले ही कर दी गई थी। जिस तरह से कई साल पहले कंप्यूटर का विरोध किया गया था, उसी तरह अब कैशलैस तरीकों का विरोध हो रहा है।

पीएम करेंगे शिलान्यास:
कानपुर में 19 दिसंबर को प्रस्तावित पीएम नरेंद्र मोदी की रैली की तैयारियों का जायजा लेने आए रूडी ने कहा कि यहां अडवांस ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट में सेंटर ऑफ एक्सलेंस बनेगा। सिंगापुर की तर्ज पर कानपुर में सेंटर ऑफ एक्सलेंस का प्रपोजल पास हो गया है। यहां युवाओं को कौशल विकास का प्रशिक्षण दिया जाएगा। पीएम नरेंद्र मोदी 19 दिसंबर को रैली के दौरान रेलवे ग्राउंड से ही इंस्टिट्यूट का ऑनलाइन शिलान्यास करेंगे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh News in Hindi, उत्तर प्रदेश समाचार, Latest UP Hindi News, उत्तर प्रदेश खबरें