पंजाब, गुजरात और गोवा में आम आदमी पार्टी लाएगी दलित मेनिफेस्टो

नई दिल्ली
दलितों पर हमले राजनीतिक रूप से संवेदनशील मुद्दा बनने के बीच आम आदमी पार्टी (आप) ने बीजेपी के कथित ‘दलित विरोधी और मनुवादी’ चेहरे को बेनकाब करने के लिए चुनाव वाले राज्यों-पंजाब, गोवा और गुजरात में ‘दलित घोषणापत्र’ जारी करने का फैसला किया है।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि विशेष रूप से दलितों पर केंद्रित घोषणापत्र में इन राज्यों में योजनाबद्ध तरीके से दलितों के उत्पीड़न का उल्लेख होगा और उन्हें सामाजिक विकास में शामिल करने के अजेंडे के अभाव को लोगों के सामने रखा जाएगा। आप जिस तरह पंजाब में युवा घोषणापत्र ले आई है, उसी तरह वह गोवा में भी युवा घोषणापत्र लाएगी। एक वरिष्ठ आप नेता ने कहा, ‘चूंकि केंद्र की दलितों के विरुद्ध अपराध के अपराधियों पर कोई कार्रवाई करने में रुचि नहीं है, तब क्या विकल्प रह जाता है? गुजरात में, यह पहली बार नहीं है कि दलितों को इतनी बुरी तरह पीटा गया। लेकिन कितने लोगों को पता है कि यह होता आ रहा है।’

नेता ने कहा कि आप मानती है कि बीजेपी के दलित विरोधी और मनुवादी चेहरे को बेनकाब करने का समय आ गया है। लोगों को पता चलना चाहिए कि उसका ऐसा कोई समावेशी अजेंडा नहीं है जिसका दलित हिस्सा होंगे। आप के नैशनल ऑर्गनाइजेशन बिल्डिंग इन चार्ज दुर्गेश पाठक ने बताया कि आप पंजाब में अपने राज्यव्यापी अभियान में पिछले महीने से घर-घर जा रही है। इकनॉमिक टाइम्स से बातचीत में उन्होंने कहा, हम महीने भर में लगभग 15 लाख परिवारों में से साढ़े नौ लाख परिवारों से संपर्क कर चुके हैं।

(भाषा के इनपुट्स के साथ)

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi