निशानेबाजी: सुशील ने केएसएस शूटिंग चैंपियनशिप में जीता स्वर्ण

नई दिल्ली
वरिष्ठ निशानेबाज सुशील घाले ने कुमार सुरेंद्र सिंह (केएसएस) मेमोरियल निशनेबाजी चैंपियनशिप के तीसरे दिन शनिवार को 50 मीटर राइफल प्रोन स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता। सुशील ने शनिवार को डॉक्टक कर्णी सिंह शूटिंग रेज में फाइनल में रेलवे के युवा खिलाड़ी स्वप्निल कुसाले को मात दी। सुशील ने फाइनल में 251.8 का स्कोर किया। स्वप्निल ने 247.4 का स्कोर किया। एक और अनुभवी निशानेबाज संजीव राजपूत ने कांस्य पदक जीता। उन्होंने 226.3 का स्कोर किया।

इससे पहले दूसरे दिन युवा पिस्टल निशानेबाज अनीश ने पुरुषों और जूनियर वर्ग पुरुषों की 25 मीटर स्पर्धा में रैपिड फायर पिस्टल में दोहरी जीत हासिल की। पुरुष फाइनल में अनीश को पूर्व ओलिंपिक रजत पदक विजेता और अपने ही राज्य के विजय कुमार को 31-30 से हराया। सेना के ओलम्पिक खिलाड़ी गुरप्रीत सिंह 23 के स्कोर के साथ तीसरे स्थान पर रहे। 10 मीटर एयर राइफल का खिताब देर रात हुए मुकाबले में नौसेना का प्रतिनिधित्व कर रहे प्रतीक बोस ने जीता।

केएसएस मेमोरियल शूटिंग चैंपियनशिप का समापन एक अगस्त को होगा, जिसके बाद राइफल और पिस्टल निशानेबाज साल की तीसरी और चौथी चयन प्रक्रिया में हिस्सा लेंगे। इससे इसी साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाली राष्ट्रमंडल शूटिंग चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम का चयन करने में मदद मिलेगी। राष्ट्रमंडल शूटिंग चैंपियनशिप ऑस्ट्रेलिया में होगी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

खेल समाचार, अन्य खेल खबरें, Other Sports News