निदाहास टी20 ट्रोफी : सीरीज में पहली जीत के लिए श्री लंका के खिलाफ उतरेगा बांग्लादेश

कोलंबो
भारत के खिलाफ खेले गए निदाहास ट्रोफी टूर्नमेंट के अपने पहले मैच में बांग्लादेश को हार का सामना करना पड़ा। वह अब जीत हासिल करने के लिए शनिवार को श्री लंका के खिलाफ मैदान पर उतरेगा। टी-20 ट्राई सीरीज में श्री लंका और भारत दोनों ही टीमों को उनकी जीत मिल चुकी है लेकिन बांग्लादेश के हाथ अब भी खाली हैं।

आर. प्रेमदासा स्टेडियम में गुरुवार को खेले गए अपने पहले मैच में बांग्लादेशी टीम को भारत के हाथों छह विकेट से हार मिली थी। इसमें उसकी सबसे कमजोर कड़ी बल्लेबाजी रही। बांग्लादेश के कप्तान महमूदुल्लाह ने इस बात को स्वीकार किया कि उनकी टीम की बल्लेबाजी सबसे खराब रही। अगर उन्हें जीत हासिल करनी है तो अपनी बल्लेबाजी को मजबूत करना होगा।

भारत के खिलाफ सलामी बल्लेबाजों तमीम इकबाल और सौम्य सरकार का सिक्का नहीं चल पाया। इसके अलावा, मुश्फिकुर रहीम, कप्तान महमूदुल्लाह भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाए। सबसे ज्यादा 30 रन बनाने वाले सब्बीर रहमान का भाग्य भी भारतीय गेंदबाजों के आगे उनका साथ नहीं दे पाया। बांग्लादेश को अगर अपने पहले मैच में भारत को मात देने वाली श्री लंका को हराना है, तो उसके इन बल्लेबाजों को अच्छी पारी खेल मजबूत स्कोर बनाना होगा।

जहां तक गेंदबाजों का सवाल है, तो रुबेल हुसैन और तस्कीन अहमद ने पिछले मैच में भारत के दो अहम बल्लेबाजों को पविलियन का रास्ता दिखाया। मुस्ताफिजुर रहमान भी विकेट लेने में सफल रहे। ऐसे में बांग्लादेश के बल्लेबाजों को अधिक मेहनत करनी है। श्री लंका टीम पर नजर डाली जाए, तो उसके जीतने के आसार अधिक हैं। इसमें सबसे अहम है उसका अपना घरेलू स्टेडियम होना।

मेजबान टीम ने भारत जैसी मजबूत टीम को अपने पहले मैच में हार का स्वाद चखाया। इस मैच में कुसल परेरा ने सबसे अधिक 66 रन बनाए और भारतीय बल्लेबाजों को काफी परेशान किया। इसके अलावा तिसारा परेरा ने अंतिम ओवरों में अपनी अच्छी बल्लेबाजी से श्री लंका की जीत को पक्का किया।

ऐसे में इन दोनों के अलावा, दिनेश चंडीमल और उपुल थरंगा भी बांग्लादेश के लिए परेशानी का सबब बन सकते हैं। गेंदबाजों में दुष्मांथा चमीरा, नुवान प्रदीप, जीवन मेंडिस और दानुष्का गुणतिलका अपना नियमित प्रदर्शन जारी रखेंगे, जो बांग्लादेश के लिए बड़ा स्कोर खड़ा करने की राह में परेशानियां खड़ी कर सकते हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Cricket Samachar | Live किकेट | क्रिकेट समाचार | क्रिकेट समाचार ताजा | क्रिकेट खेल की जानकारी | क्रिकेट समाचार स्कोर