निकाय चुनाव: ‘हमारा पहलवान बीजेपी के पहलवान को समझाएगा’

विकास पाठक, वाराणसी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में प्रथम नागरिक के चुनाव के लिए शनिवार को सिंबल आवंटन के साथ तस्वीर काफी साफ हो गई। बीजेपी को विपक्षी दलों के अलावा यूपी की सत्ता में साथ रहने वाली सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (एसबीएसपी) से चुनौती मिलना तय है। इसके साथ ही चुनाव प्रचार ने भी तेजी पकड़ ली है।

बनारस के मेयर पद पर 22 सालों से बीजेपी का कब्जा रहा है। प्रधानमंत्री का संसदीय क्षेत्र होने से इस बार नगर निगम का चुनाव खास है। मेयर पद पर बीजेपी की मृदुला जायसवाल, कांग्रेस की शालिनी यादव, बीएसपी की सुधा चौरसिया, एसपी की साधना गुप्ता के अलावा एसबीएसपी की आरती और निर्दल अनीता गुप्ता चुनाव मैदान में हैं। इन सभी के दस्तावेज जांच में सही पाए गए और नामांकन वापसी का समय बीतने के बाद चुनाव चिन्ह भी आवंटित कर दिया गया है।

दलों के उम्मीदवारों को उनके निर्धारित तो निर्दल अनिता को सितारा सिंबल मिला है। 90 वार्डों के सभासद पद के 608 उम्मीदवार भी चुनाव चिन्ह के साथ अपने क्षेत्रों में पहुंचने लगे हें।
मेयर पद पर एसबीएसपी प्रत्याशी के मैदान में डटे रहने को लेकर शहर में जितने मुंह उतनी बातें हैं। पार्टी के महासचिव शशि प्रताप सिंह ने एक बार फिर इस बात को दोहराया है कि हमारा पहलवान बीजेपी के पहलवान को समझाएगा।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर