नारायणमूर्ति बोले, इन्फोेसिस के चेयरमैन पद से इस्तीफा देना मेरी भूल थी

नई दिल्ली
देश की दिग्गज आईटी कंपनियों में से एक इन्फोसिस के संस्थापक एन.आर. नारायणमूर्ति का कहना है कि चेयरमैन के पद से इस्तीफा देना उनकी भूल थी। मूर्ति ने सोमवार को कहा कि उन्हें कंपनी के चेयरमैन के पद को छोड़ने का दुख है, उन्हें अपने सह-संस्थापकों की बात को सुनना चाहिए, जो उन्हें पद पर बने रहने की सलाह दे रहे थे। हालांकि इन्फोसिस के मौजूदा सीईओ विशाल सिक्का के साथ विवादों को लेकर हाल के दिनों में चर्चित रहे मूर्ति ने कहा कि वह कैंपस को मिस नहीं करते।

अपनी निजी और पेशेवर गलतियों को याद करते हुए कहा, ‘मेरे कई फाउंडर साथियों ने मुझे 2014 में इन्फोसिस छोड़ने से मना किया था। उनका कहना था कि मुझे कुछ और सालों तक चेयरमैन के पद पर बने रहना चाहिए।’ सीएनबीसी टीवी 18 से बातचीत में उन्होंने कहा, ‘आमतौर पर मैं खुद को एक भावुक व्यक्ति के तौर पर पाता हूं। मेरे कई फैसले आदर्शवाद पर आधारित रहे हैं। संभवत: मुझे उन लोगों की सलाह के बारे में भी सोचना चाहिए।’

हालांकि मूर्ति ने कहा कि वह इन्फोसिस के कैम्पस को मिस नहीं करते। 33 साल पहले छह अन्य साथियों के साथ मिलकर इन्फोसिस की स्थापना करने वाले मूर्ति ने 2014 में कंपनी के चेयरमैन के पद से इस्तीफा दे दिया था।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

बिज़नस न्यूज़, व्यापार समाचार भारत, वित्तीय समाचार, News from Business