नाइट सफारी का ग्लोबल टेंडर अगले महीने

वरिष्ठ संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : ग्रेनो में बनने वाली दुनिया की चौथी नाइट सफारी प्रोजेक्ट के लिए मार्च के पहले हफ्ते में अथॉरिटी ग्लोबल टेंडर जारी कर सकती है। इस प्रोजेक्ट को लेकर सोमवार को लखनऊ में अथॉरिटी के सीईओ और प्रमुख सचिव (उद्योग) के बीच अहम मीटिंग हुई। इस महीने के अंत तक प्रदेश सरकार निर्माण कंपनी के लिए शर्ते तय कर लेगी। अथॉरिटी के सीईओ का कहना है कि शर्तें तय होते ही ग्लोबल टेंडर जारी कर दिया जाएगा।
ग्रेटर नोएडा में गौतम बुद्ध यूनिवर्सिटी के पास 337.88 एकड़ में विश्व की चौथी नाइट सफारी बनाने की योजना है। अथॉरिटी के सीईओ दीपक अग्रवाल ने बताया कि इसे पब्लिक-प्राइवेट-पार्टनरशिप (पीपीपी) मॉडल पर तैयार किया जाएगा। इसके लिए फाइनैंशल ट्रांजेक्शन एडवाइजर की नियुक्ति कर दी गई है। साथ ही अथॉरिटी ने प्रोजेक्ट का आरएफपी (रिक्वेस्ट फॉर प्रपोजल) तैयार करा लिया है। इसमें जो शर्तें रखी गई हैं, उसकी मंजूरी के लिए शासन को लेटर भेजा गया था। सोमवार को इसी मामले में प्रमुख सचिव उद्योग, महेश कुमार गुप्ता के साथ उनकी मीटिंग हुई। मीटिंग में निर्माण कंपनी के लिए तय की गई शर्तों पर चर्चा हुई।
प्रमुख सचिव ने सीईओ को आश्वस्त किया है कि शर्तों में थोड़े-बहुत संशोधन कर इस महीने के अंत तक सरकार से इसे अप्रूव करा लिया जाएगा। सीईओ ने बताया कि अप्रूवल मिलते ही ग्लोबल टेंडर जारी कर दिया जाएगा, ताकि इस प्रोजेक्ट पर जल्द से जल्द काम शुरू हो सके। इधर मीटिंग के बाद ही एसीईओ स्तर के अधिकारियों के पास ग्लोबल टेंडर जारी करने से संबंधित तैयारी शुरू करने के निर्देश मिल गए।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh news in hindi, uttar pradesh news, उत्तर प्रदेश की खबरें, उत्तर प्रदेश के हिंदी समाचार