नहीं दे सकते मेट्रो का किराया तो कैब या महंगी गाड़ियों से जाएं: हरदीप सिंह पुरी

नई दिल्ली
केंद्रीय शहरी विकास विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने एक उटपटांग बयान दिया है। पुरी ने दिल्ली मेट्रो में सफर करने वाले लोगों को किराया बढ़ने की वजह से कैब सर्विस लेने और महंगी गाड़ियां खरीदने की बात को निरर्थक कहा है। मंत्री का यह बयान दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल द्वारा लिखे गए एक लेटर का जवाब माना जा रहा है।

लेटर में केजरीवाल ने पुरी से किराया बढ़ोतरी की समीक्षा करने का अनुरोध किया था। केंद्रीय मंत्री ने इसके जवाब में टि्वटर पर प्रतिक्रिया दी। पुरी ने मेट्रो फेयर को हैशटैग करते हुए लिखा- ‘एक झूठी कहानी बनाने की इच्छा। यह सुझाव उन लोगों के लिए है जो देश की सबसे सस्ती मेट्रो में सफर करते हैं। उनके महंगी गाड़ियां खरीदना-चलाना या कैब सर्विस इस्तेमाल करने की बात का तर्क गलत है। आपको इस तर्क की मूर्खता समझने के लिए अर्थशास्त्री होने की जरूरत नहीं है।’

पुरी ने दिल्ली सरकार पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि अगर मेट्रो एक महंगी और लग्जरी सेवा बन गई है तो दिल्ली सरकार को डीटीसी बसों की संख्या बढ़ानी चाहिए। पुरी ने यह भी दावा किया कि डीटीसी की राइडरशिप में 35 फीसदी की गिरावट आई है। उन्होंने पूछा कि इसके लिए कौन जिम्मेदार है? पुरी ने एक और ट्वीट करते हुए कहा कि दिल्ली की जनता भरोसेमंद और कुशल डीटीसी चाहती है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Delhi Political News in Hindi, दिल्ली राजनीति समाचार, खबर , Delhi Politics News