नकली नाम से पासपोर्ट बनाया, पुलिस को आतंकी होने का शक

कानपुर
शहर में नकली नाम पते से फर्जी पासपोर्ट बनाने का एक मामला संज्ञान में आया है। पुलिस ने इस व्यक्ति के खिलाफ मामला भी दर्ज कर लिया है। पुलिस को इस नकली पासपोर्ट बनवाने के पीछे किसी आतंकवादी समूह से जुड़ने की आशंका है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शलभ माथुर ने रायपुरवा इलाके के नदीम राजा रिजवी (26) नामक युवक द्वारा फर्जी अबू जर नाम से पासपोर्ट बनवाने का मामला एक माह पहले सामने आया था।

क्राइम ब्रांच की टीम ने मामले की जांच की तो पता चला कि आरोप सही है और युवक ने फर्जी नाम से पासपोर्ट बनवाया था। जब उसके घर वालों से बातचीत की गयी तो उन्होंने बताया कि चूंकि उसका कोई व्यापार सफल नहीं हो पा रहा था इसलिये उसने अपना नाम किसी मौलाना के कहने पर बदल लिया था। उन्होंने कहा कि रिजवी नामक व्यक्ति इसलिये संदेह के घेरे में आ गया क्योंकि जांच शुरू होते ही यह अपने घर से फरार हो गया। इसके माता पिता भी घर बंद कर कहीं चले गए हैं।

नदीम रजा रिजवी के खिलाफ फर्जी नाम पते से पासपोर्ट बनवाने का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस इस संभावना पर भी जांच कर रही है कि कहीं इस युवक ने किसी विदेशी आतंकी संगठन में शामिल होने के लिये तो यह फर्जी पासपोर्ट नहीं बनाया था। उनके मुताबिक पुलिस इस मामले की जांच कर ही रही है साथ ही प्र्र्र्रदेश के आला पुलिस अधिकारियों को भी इस बाबत जानकारी दे दी गयी है। नदीम की तलाश में अपराध शाखा की टीमे लगी है तथा उसके पासपोर्ट के निरस्त करने की भी प्रक्रिया शुरु कर दी गयी है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh news in hindi, uttar pradesh news, उत्तर प्रदेश की खबरें, उत्तर प्रदेश के हिंदी समाचार