धोनी नंबर वन विकेटकीपर, 2019 वर्ल्ड कप की पहली पसंद: प्रसाद

मुंबई
भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने शनिवार को दिग्गज खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ की है। प्रसाद ने स्पष्ट किया कि धोनी ही 2019 विश्व कप तक भारतीय टीम के विकेटकीपर बने रह सकते हैं। उन्होंने कहा कि जिन युवा विकेटकीपरों को भी मौका दिया गया है उनमें से कोई भी धोनी के करीब तक भी नहीं पहुंचता।

प्रसाद की बात से साफ हो गया है कि दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत के बारे में अब चयनकर्ता अधिक विचार नहीं कर रहे हैं चूंकि 32 वर्षीय दिनेश कार्तिक को अब दूसरे विकेटकीपर के तौर पर मौका मिल रहा है।

जब उनसे पूछा गया कि क्या वह धोनी को सीरीज दर सीरीज देख रहे हैं तो प्रसाद ने कहा, ‘हम कुछ विकेटकीपरों को भारत ए दौरे के दौरान ग्रूम कर रहे हैं। लेकिन मोटे तौर पर हम अपने दिमाग में तय कर चुके हैं कि वर्ल्ड कप तक महेंद्र सिंह धोनी ही टीम के विकेटकीपर होंगे। इसके बाद हम उनमें से कुछ विकेटकीपरों को ग्रूम करना शुरू करेंगे।’

प्रसाद ने कहा, ‘मुझे लगता है कि महेंद्र सिंह धोनी अब भी दुनिया के नंबर एक विकेटकीपर हैं। हम लगातार इसी बात को दोहरा रहे हैं। श्री लंका के खिलाफ मौजूदा टी20 सीरीज में भी उन्होंने जिस तरह की स्टंपिंग की है या कैच पकड़े हैं वह शानदार हैं।’

उन्होंने कहा, ‘भारतीय क्रिकेट तो छोड़ दीजिए दुनिया में भी कोई इस समय धोनी के समान विकेटकीपर नहीं है।’ प्रसाद के बयान के बाद यह तय हो गया है कि अब 2019 विश्व कप तक धोनी ही भारतीय टीम के विकेटकीपर होंगे और युवा विकेटकीपरों को अब इंतजार करना होगा।

प्रसाद की यह बात पंत और संजू सैमसन जैसे विकेटकीपरों को चिंता पैदा करने वाली हो सकती है। प्रसाद ने कहा, ‘मैं आपको स्पष्ट रूप से बताऊं, वे लड़के अभी तक हमारी उम्मीदों के स्तर तक नहीं पहुंच पाए हैं। हम उन्हें भारत ए दौरों पर मौके दे रहे हैं देखते हैं कि भविष्य में वे कैसा प्रदर्शन करते हैं।’ प्रसाद खुद भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर रह चुके हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Cricket Samachar | Live किकेट | क्रिकेट समाचार | क्रिकेट समाचार ताजा | क्रिकेट खेल की जानकारी | क्रिकेट समाचार स्कोर