देसी एयरलाइंस के विमानों में तकनीकी खराबी का दौर, फ्लाइट्स पर असर

मुंबई
भारतीय एयरलाइंस के लिए मुश्किलों का दौर खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा। जहां एक तरफ ए320 नियो विमानों में P&W के कमियों वाले इंजनों के चलते सस्ती विमान सेवा कंपनियों के 14 विमानों के उड़ान भरने पर रोक लगी हुई है, वहीं एयर इंडिया, जेट एयरवेज और स्पाइसजेट के विमानों में भी पिछले दो दिन में 8 तकनीकी खराबी के मामले सामने आए हैं।

सूत्रों के अनुसार शनिवार को मुंबई के लिए उड़ान भरने से पहले जेट एयरवेज के एक बी-737 विमान का पहिया खराब पाया गया और जब तक इसे ठीक नहीं कर लिया गया यह उड़ान नहीं भर सका। वहीं कंपनी की मुंबई से दोहा की उड़ान वापस लौट आई क्योंकि उसके एयरबस ए330 के दूसरे इंजन में कंपन महसूस किया गया। मुंबई से ही चेन्नै की उड़ान भरने वाले प्लेन को भी तकनीकी खराबी के कारण लौटना पड़ा।

इससे 17 मार्च को भी जेट एयरवेज की मुंबई-जयपुर फ्लाइट भी अपनी वापसी की यात्रा को अगले दिन पूरा कर पाई। सूत्रों के अनुसार स्पाइसजेट के पटना से हैदराबाद आए एक विमान के पहिए और ब्रेक में हैदराबाद हवाई अड्डे पर उतरने के बाद खराबी पाई गई। वहीं इसकी बेंगलुरु-हैदराबाद फ्लाइट के इंजन में कंपन और बेंगलुरु-दिल्ली की एक उड़ान में एसी में तकनीकी खराबी की शिकायत दर्ज की गई।

स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने इंजन में कंपन की घटना से इनकार किया है और पहिए की समस्या को भी मामूली बताया जिसे थोड़ी ही देर में ठीक कर लिया गया। इसके अलावा रविवार को एयर इंडिया के चेन्नै से पोर्ट ब्लेयर और गुवाहाटी से इम्फाल जाने वाले 2 ए-321 विमानों में भी तकनीकी खराबी की शिकायत दर्ज की गई। हालांकि एयर इंडिया की ओर से इस संबंध में कोई कॉमेंट नहीं मिल सका है। इससे पहले इंडिगो और गोएयर के कुल 14 विमानों पर P&W के खराब इंजनों की वजह से उड़ान भरने से रोक लगी हुई है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Latest Business News in Hindi – बिज़नेस समाचार, व्यवसाय न्यूज हिंदी में | Navbharat Times