देश में सिर्फ एक व्यक्ति कर सकता है मन की बात : केजरीवाल

तरुण सिसोदिया

सीएम अरविंद केजरीवाल ने जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में फिल्म निर्माता करण जौहर द्वारा असहनशीलता के बारे में दिए बयान का समर्थन किया है। इस बहाने केजरीवाल ने फिर सीधे पीएम को टारगेट किया है। उन्होंने कहा कि देश में सिर्फ एक व्यक्ति को ही मन की बात कहने का अधिकार है। केजरीवाल के इस बयान से सोशल साइट्स पर खूब बवाल मचा हुआ है। इसका जमकर विरोध हो रहा है। हालांकि आप के समर्थक केजरीवाल की बात को सही ठहरा रहे हैं। केजरीवाल के ट्वीट से असहनशीलता का जिन्न फिर बाहर आता दिख रहा है।

अरविंद केजरीवाल ने आज सुबह सवा 5 बजे पीएम नरेंद्र मोदी को टारगेट करते हुए ट्वीट किया ‘करण जोहर ठीक हैं, इस देश में केवल एक ही व्यक्ति को सार्वजनिक तौर पर मन की बात कहने का अधिकार है और कोई ऐसा नहीं कर सकता।’ केजरीवाल के ट्वीट पर लोगों ने जमकर भड़ास निकाली है। प्रदीप ममगईं ने कहा ‘बोलने की आजादी नहीं होती तो आप जेल में होते’। सौम्या ने कहा ‘आप हिटलर से कम नहीं हैं’। सौम्या ने एक फोटो शेयर किया। इस पर आप समर्थकों ने जमकर हल्ला किया। पंजाब ट्वीटर हैंडल के जरिए कहा गया कि हिटलर, व्यापम का क्या हुआ। मथन कहते हैं, सर @ArvindKejriwal रहम खाओ, भगवान से नहीं तो खुदा से डरो, पूरी दुनिया को चोर बोल चुके हो, अब बोलते हो बोलने की आज़ादी नहीं?

गौरतलब है कि करण जौहर ने लिटरेचर फेस्टिवल में लेखिका पूनम सक्सेना द्वारा लिखित पुस्तक ‘एन अनसुटेबल बॉय’ पर चर्चा के दौरान कहा कि हमारे देश में बोलने की स्वतंत्रता नहीं है। यहां व्यक्तिगत बातचीत पर ही जेल भेज दिया जाता है। आप किसी के व्यक्तिगत जीवन पर कुछ बोल नहीं सकते। निजी बातचीत पर जेल हो सकती है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi