दुबई में नई टी-20 लीग का होगा आगाज

दुबई

सचिन तेंदुलकर और शेन वार्न जहां अमेरिका में लेजंड्स टी-20 लीग शुरु करने जा रहे हैं वहीं एक अन्य लीग मास्टर्स चैम्पियंस लीग(MCL) दुबई में 2016 में होगी जिसमें ब्रायन लारा, वसीम अकरम और एडम गिलक्रिस्ट जैसे पूर्व क्रिकेटर भाग लेंगे।

इस टूर्नामेंट का नाम मास्टर्स चैम्पियंस लीग रखा गया है जो फ्रेंचाइजी आधारित लीग होगी। इसका आयोजन संयुक्त अरब अमीरात के तीन स्टेडियमों में किया जायेगा और इसे अमीरात क्रिकेट बोर्ड से मंजूरी भी मिल गई है।

यह टूर्नमेंट तेंदुलकर और वार्न द्वारा शुरु किये जा रहे टूर्नामेंट से बिल्कुल अलग है। इसमें पहले साल में 6 टीमें हिस्सा लेंगी जहां हर टीम में 5 खिलाड़ी होंगे। सभी खिलाड़ी पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर होंगे जो कि क्रिकेट के हर तरह के फॉर्मैट को अलविदा कह चुके हैं।

अमीरात क्रिकेट बोर्ड ने इसे 10 साल के लिये मंजूरी दे दी है वहीं आयोजक जीएम स्पोर्ट्स और टूर्नामेंट के अधिकारी आईसीसी द्वारा तय दिशा-निर्देशों का पूरी तरह से पालन कर रहे हैं।

एमसीएल के शुरुआती मैच फरवरी 2016 में दो सप्ताह के लिये होंगे जो दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम, अबुधाबी के शेख जायेद क्रिकेट स्टेडियम और शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले जायेंगे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times