‘दिवाली तक कम हो सकते हैं पेट्रोल-डीजल के दाम’

अमृतसर
पेट्रोलियम एवं प्रकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने सोमवार को कहा कि पेट्रोल-डीजल के दाम अगले महीने आने वाली दिवाली तक कम हो सकते हैं। सरकार द्वारा हर रोज पेट्रोल के दाम तय होने के फैसले के बाद से ही विपक्षी पार्टियां इसका विरोध कर रही हैं। विपक्ष का कहना है कि जब से यह फैसला लिया गया है, तब से पेट्रोल-डीजल के दामों में तेजी है।

अमृतसर के दौरे पर गए पेट्रोलियम मंत्री ने उम्मीद जताई है कि दिवाली तक फ्यूल के दाम कम हो सकते हैं। बता दें कि प्रधान को इसी महीने ही कैबिनेट मिनिस्टर का दर्जा मिला है। साथ ही उन्हें मिनिस्ट्री ऑफ स्किल डिवेलपमेंट ऐंड आंत्रप्रन्योरशिप का भी अतिरिक्त प्रभार मिला है। प्रधान ने कहा कि रिफाइनरी ऑयल के दाम इसलिए बढ़े क्योंकि यूएस में बाढ़ की वजह से ऑयल के प्रॉडक्शन में 13 प्रतिशत की कमी आई है।

जब उनसे ऑयल कंपनियों के मुनाफे के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि यह सरकार द्वारा निर्धारित किया जाता है। कंपनियों के ज्यादा मुनाफे के सवाल पर उन्होंने कहा कि सब कुछ पानी की तरह साफ है। जब पेट्रोलियम मंत्री से पेट्रोलियम प्रॉडक्ट को जीएसटी के दायरे में लाने के लिए कहा गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है यह जीएसटी के दायरे में आ जाएगा। उन्होंने कहा, ‘इससे ग्राहकों को काफी फायदा होगा।’

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Business News in Hindi – बिज़नेस न्यूज, व्यवसाय समाचार, कारोबार की ताज़ा खबरें | Navbharat Times