दिल्ली डायलॉग के उपाध्यक्ष आशीष खेतान ने दिया इस्तीफा, कहा- अब वकालत करेंगे

प्रमुख संवाददाता, नई दिल्ली
एक ओर जहां दिल्ली की आप सरकार अपने 9 सलाहकारों को हटाए जाने के लिए केंद्र सरकार व उपराज्यपाल पर हमला बोल रही है, वहीं दिल्ली डायलॉग कमिशन के उपाध्यक्ष आशीष खेतान ने स्वयं इस पद से इस्तीफा दे दिया है। आशीष खेतान ने खुद इस बात की जानकारी आज सुबह ट्विटर पर सार्वजनिक की। उन्होंने लिखा कि मैंने 16 अप्रैल को ही इस्तीफा दे दिया था। पिछले तीन साल में मुझे जनता से जुड़ी सरकारी योजनाओं को तैयार करने का सुअवसर दिया गया था। इसके लिए मैं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का आभारी हूं। आशीष खेतान ने इस्तीफा देने का कारण बताते हुए कहा कि वह अब वकालत शुरू करने जा रहे हैं। बार काउंसिल में रजिस्ट्रेशन की यह शर्त है कि वकालत के अलावा किसी भी तरह की प्राइवेट या सरकारी जॉब नहीं कर सकते।

उन्होंने फेसबुक पर भी एक काफी लंबी पोस्ट शेयर की, जिसमें इस्तीफे को लेकर सारी बातें स्पष्ट कीं। उन्होंने लिखा कि दिल्ली डायलॉग कमिशन (डीडीसी) को तैयार करने के पीछे दिल्ली की जनता के लिए बेहतर से बेहतर योजनाएं बनाना था। इस कमिशन उन्होंने अपना काम बखूबी निभाया है। पिछले तीन साल में कमिशन के सुझाव से 75 से ज्यादा योजनाएं बनाई गईं जो पानी, बिजली, स्वास्थ्य, परिवहन, शिक्षा आदि सभी आवश्यक चीजों से जुड़ी हुई हैं। दिल्ली सरकार इन सभी योजनाओं पर काम भी कर रही है। इस विभाग में किसी तरह की कोई लाल फीताशाही भी नहीं है। यहां काम करने वाले सभी लोग एक छत के नीचे अच्छे माहौल में काम करते हैं।

उन्होंने कहा, ‘मैं अब लॉ की प्रैक्टिस करने जा रहा हूं, जिसके जरिए मैं जनता से जुड़े मुद्दों को उठाऊंगा और एक बार फिर से अपनी लेखनी की ओर भी ध्यान दूंगा।’

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Delhi Political News in Hindi, दिल्ली राजनीति समाचार, खबर , Delhi Politics News