दलित विकलांग को पीटकर चेहरे पर पेशाब किया, रिपोर्ट दर्ज

वरिष्ठ संवाददाता, कानपुर

कानपुर देहात के रसूलाबाद इलाके में एक दलित दिव्यांग को सिर्फ इसलिए पीटा गया, क्योंकि उसने अपने भाई के साथ हुई ज्यादती की शिकायत पुलिस में की थी। आरोप है कि दबंगों ने उसके चेहरे पर पेशाब भी किया। केस पुलिस तक पहुंचा तो दलित उत्पीड़न और अन्य धाराओं के तहत रिपोर्ट लिखी गई। रसूलाबाद थाने के एसओ जितेंद्र यादव के अनुसार, जांच जारी है। पीड़ित ने जो अर्जी दी थी, उसमें यूरिन जैसा कोई जिक्र नहीं था।

जानकारी के मुताबिक, उसरी गांव के मझले और राजकिशोर सगे भाई हैं। राजकिशोर गांव के ही दबंग सुखवीर सिंह के यहां मजदूरी करता है। 2-3 दिन पहले सुखवीर आया और राजकिशोर को काम पर चलने को कहा।आरोप है कि उसके इनकार पर सुखवीर ने उसे पीटा। राजकिशोर ने यह बात अपने विकलांग भाई मझले को बताई तो वह उसे लेकर थाने गया और शिकायत की।

शुक्रवार को राजवीर सिंह, रामवीर सिंह, सुखवीर सिंह, श्यामवीर और लल्लन मझले के घर में घुसे और उसे बुरी तरह पीटा। इसके बाद उसके चेहरे पर पेशाब भी किया। मझले की शिकायत पर रसूलाबाद थाने में घटना की रिपोर्ट लिखी गई। फिलहाल वह हॉस्पिटल में एडमिट है। चर्चा यह भी है कि मझले रेप के एक केस में गवाह है। इस कारण उसको निशाना बनाया गया है, हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh news in hindi, uttar pradesh news, उत्तर प्रदेश की खबरें, उत्तर प्रदेश के हिंदी समाचार