…तो भारी पड़ जाता महारानी एलिजाबेथ को देर रात महल में टहलना

बकिंघम पैलेस
इंग्लैंड की महारानी एलिजाबेथ को देर रात ताजी हवा खाने के लिए अपने कमरे से निकलकर महल में घूमना बहुत भारी पड़ सकता था। महल की रखवाली में तैनात एक चौकीदार महारानी को कोई चोर-घुसपैठिया समझकर गोली मारने वाला था।

टाइम्स में छपी एक खबर के मुताबिक, देर रात करीब 3 बजे बकिंघम पैलेस में ड्यूटी पर तैनात एक चौकीदार ने एक साये को देखा। अंधेरे में कुछ साफ नहीं दिख रहा था, पर इतना तय था कि कोई इंसान चहलकदमी कर रहा है। गार्ड ने सोचा कि कोई बाहरी घुसपैठिया महल परिसर में घुस आया है। यही सोचकर चौकीदार जोर से चिल्लाया। बाद में पता चला कि वह साया कोई घुसैपिठिया नहीं, बल्कि खुद महारानी एलिजाबेथ हैं। महारानी को नींद नहीं आ रही थी और ताजी हवा खाने के लिए वह कमरे से निकलकर महल में टहल रही थीं। उसी समय

गार्ड ने बाद में महारानी के आगे कबूल किया कि वह उन्हें बाहरी समझकर उनपर गोली चलाने ही वाला था। गार्ड के यह कहने पर महारानी ने जवाब दिया, ‘अगली बार जब मैं कभी देर रात टहलने के लिए निकलूंगी तो तुम्हें पहले ही फोन कर दूंगी, ताकि तुम्हें मुझपर गोली ना चलानी पड़े।’ बुधवार को काफी समय बाद महारानी एलिजाबेथ ने अपना पहला रॉयल एंगेजमेंट किया। ठंड और सर्दी के कारण वह बीमार पड़ गई थीं। इसी कारण क्रिसमस और नए साल के समय वह चर्च सर्विस में शामिल नहीं हो पाईं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Britain News in Hindi, ब्रिटेन समाचार, Latest Britain Hindi News, ब्रिटेन खबरें