डेविस कप: रामकुमार को आसान ड्रॉ, अनफिट माइनेनी बाहर

एडमंटन
टेनिस खिलाड़ी रामकुमार रामनाथन को आसान ड्रॉ मिलने से कनाडा के खिलाफ डेविस कप मुकाबले में पहले दिन अंक हासिल करने की भारत की उम्मीदों को बल मिला है। फिटनेस कारणों से साकेत माइनेनी टीम से बाहर हो गए।

विश्व रैंकिंग में 154वें स्थान पर काबिज रामनाथन को नए खिलाडी ब्रॉडले शनुर से खेलना है जो रैंकिंग में 202वें स्थान पर हैं। वहीं युकी भांबरी दूसरे एकल में 51वें नंबर के खिलाडी और कनाडा की बड़ी उम्मीद डेनिस शापोवालोव से खेलेंगे। कनाडा ने एकल मुकाबलों में वासेक पोस्पिली को नहीं उतारा है जो खराब फार्म से जूझ रहे हैं। वह एटीपी टूर पर लगातार पांच मैच हार चुके हैं। भारत के गैर खिलाडी कप्तान महेश भूपति को माइनेनी की जगह रोहन बोपन्ना के साथ पूरव राजा को उतारना होगा । बोपन्ना और राजा अपने दूसरे डेविस कप मैच में डेनियल नेस्टर और पोस्पिली के खिलाफ खेलेंगे।

भूपति ने कहा , ड्रॉ अच्छा है। हम उम्मीद कर रहे थे कि शनूर पहले दिन खेलेंगे और हम चाहते थे कि रामकुमार शुरुआत करें। हमारी सर्वश्रेष्ठ टीम युगल टीम है और साकेत पांच सेटों का मुकाबला खेलने के लिए शारीरिक रुप से अभी फिट नहीं है। हाल ही में पैर की चोट के बाद प्रतिस्पर्धी टेनिस में लौटे माइनेनी ने पुणे में न्यूजीलैंड के खिलाफ भी ऐन मौके पर नाम वापिस ले लिया था जिसके बाद तत्कालीन कप्तान आनंद अमृतराज को लिएंडर पेस के साथ खेलने के लिए विष्णुवर्धन को उतारना पडा। माइनेनी इसके बाद उज्बेकिस्तान के खिलाफ भी नहीं खेले और बोपन्ना ने बालाजी के साथ वह मुकाबला खेला था।

भूपति ने कहा, मुकाबले से पहले न्यूयार्क में अभ्यास शिविर लगाने का टीम का फायदा मिला। इससे पता चला कि खिलाड़ियों की फिटनेस का स्तर क्या है और उनमें कितना आत्मविश्वास है। भारतीय टीम लगातार चौथी बार प्रयास कर रही है कि 16 देशों के विश्व ग्रुप में जगह बना सके। पिछले तीन साल में उसे सर्बिया ( 2014 ), चेक गणराज्य (2015 ) और स्पेन ( 2016 ) ने हराया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Tennis News in Hindi, टेनिस खेल समाचार, टेनिस खबरें, Latest Tennis Updates