ट्रेन के आगे खुदकुशी करने जा रहे शख्स को बचानेवाली बहादुर महिला की हो रही तारीफ

लंदन
सोशल मीडिया पर इन दिनों एक बहादुर महिला की खूब सराहना हो रही है। दरअसल, इस महिला ने अपनी सूझबूझ से एक इंसान को खुदकुशी करने से बचा लिया। पूरी घटना रेलवे स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गई है। दिल को झकझोर कर रख देनेवाला यह विडियो अब वायरल हो गया है। 5 सेकंड के इस विडियो में दिखता है कि प्लैटफॉर्म पर बैठा एक शख्स अचानक तेज रफ्तार आती ट्रेन के आगे कूदने को भागता है, तभी पास की एक महिला उसे पीछे खींचकर बचा लेती है। यह घटना दक्षिणी इंग्लैंड के एक स्टेशन की बताई जा रही है।

हालांकि पुलिस को इस फुटेज पर संदेह है। बताया जा रहा है कि खुदकुशी करने की कोशिश करने वाला शख्स काफी परेशान था और उसने अपनी जीवन लीला समाप्त करने का फैसला कर लिया था। पहले वह फोन पर बात करते दिखता है और अगले ही पल उठकर अचानक रेल की पटरी की तरफ भागता है।

सोशल मीडिया पर एक व्यक्ति ने लिखा, ‘इस कंपनी के ट्रेन ड्राइवर के तौर पर मैं इस महिला को शुक्रिया कहना चाहूंगा।’ एक अन्य ने लिखा, ‘Tring, जहां की यह घटना है वहां सीसीटीवी है ही नहीं। यह फर्जी विडियो है।’

उधर, रेलवे के प्रवक्ता ने कहा है कि हम अपने यात्रियों को एक दूसरे की मदद करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। अगर कोई परेशान दिख रहा हो तो उसकी मदद जरूर करें। अगल हालात ठीक न दिखे तो तुरंत पुलिस को फोन करें।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Britain News in Hindi, ब्रिटेन समाचार, Latest Britain Hindi News, ब्रिटेन खबरें