ट्राई ने दूरसंचार कंपनियांे से नेटवर्क जाम की स्थिति पर ब्योरा मांगा

नयी दिल्ली, 19 सितंबर :भाषा: मौजूदा आपरेटरों तथा रिलायंस जियो के बीच जारी कनेक्टिविटी विवाद में सख्त रख अपनाते हुए भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण :ट्राई: ने सेवा गुणवत्ता उल्लंघन पर कार्रवाई की चेतावनी देते हुए सभी सेवाप्रदाताओं से अपने नेटवर्क मैं जाम :कन्जेशन: की स्थिति पर ब्योरा मांगा है।

रिलायंंस जियो की शिकायत कि मौजूदा आपरेटर मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी :एमएनपी: की अनुमति नहीं दे रहे हैं, पर कार्रवाई करते हुए ट्राई ने आपरेटरौं से इस मुद्दे पर स्पष्टीकरण मांगा है।

ट्राई के चेयरमैन आर एस शर्मा ने यहां संवाददाताओं से कहा, आज हमने सभी दूरसंचार सेवाप्रदाताओं से यह पूछा है कि उनके पॉइंट आफ इंटरकनेक्शन :पीओआई: मंे जाम का स्तर क्या है।

शर्मा ने टावर एंड इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रोवाइडर्स एसोएिशन के एक कार्यक्रम के मौके पर अलग सेे कहा कि ट्राई ने 15 से 19 सितंबर तक के आंकड़े मांग हैं कि दैनिक आधार पर कितनी कॉल की गईं और इनमंे से कितनी विफल रहीं।

इससे पीओआई में कन्जेशन का स्तर पता चल सकेगा।

मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस जियो ने मौजूदा दूरसंचार कंपनियों भारती एयरटेल, वोडाफोन तथा आइडिया सेल्युलर पर कॉल पूरा करने के लिए जरूरत से कम पीओआई उपलब्ध कराने का आरोप लगाया है। इससे रिलायंस जियो और अन्य नेटवक्र्स पर 75 से 89 प्रतिशत कॉल विफल हो रही हैं।

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